BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर बौखलाए पाक क्रिकेट बोर्ड ने दिया यह बयान

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर बौखलाए पाक क्रिकेट बोर्ड ने दिया यह बयान

 8 जुलाई यानी अपने जन्मदिन के मौका पर BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए बताया था कि एशिया कप 2020 को कैंसिल कर दिया गया है, जिसके बाद अब बौखलाए पाक क्रिकेट बोर्ड (PCB) का बयान सामने आया है.

 PCB के मीडिया डायरेक्टर समिउल हसन बर्नी ने गुरुवार को बोला कि सौरव गांगुली के इस दावे की कोई मान्यता नहीं है. सारे मामले पर अंतिम निर्णय एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) द्वारा ही लिया जा सकता है.

सितंबर में होने वाली इस प्रतियोगिता को रद्द करने के पीछे BCCI चीफ सौरव गांगुली ने हालांकि कोई कारण नहीं बताया था. पीसीबी की तरफ से बोला गया कि गांगुली द्वारा दिया गया बयान टूर्नामेंट की तैयारियों व प्रक्रियाओं पर कोई असर नहीं डालेगा. यहां बताना आवश्यक हो जाता है कि ACC के अध्यक्ष बांग्लादेश के नजमुल हसन हैं. वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब एशिया कप को लेकर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने आए हैं.

टूर्नामेंट का यह 15वां संस्करण पहले पाक में खेला जाना था, किन्तु हिंदुस्तान के मना के बाद इसे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में करवाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थी. BCCI ने बोला था कि यदि टूर्नामेंट का आयोजन तटस्थ जगह पर होता है तो उसे पाक द्वारा एशिया कप की मेजबानी से कोई कठिनाई नहीं है.