BCCI चीफ सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से किया इंकार

BCCI चीफ सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से किया इंकार

की वजह से दुनियाभर में भी खेल गतिविधियों समेत पर भी रोक लगी हुई है. पर लगी रोक की वजह से दुनियाभर के बोर्ड को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस साल के अंत में टीम को का दौरा करना है, जहां 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारी आर्थिक नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए ने बीसीसीआई के आगे 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को बढ़ाकर 5 मैचों की सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था. के इस प्रस्ताव को बीसीसीआई ने लगभग खारिज कर दिया है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने को झटका देते हुए एक इंटरव्यू में कहा कि दिसंबर में दौरे पर 4 के बजाए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना काफी मुश्किल है. गांगुली ने कहा कि की वजह से बनी परिस्थितियों को देखते हुए टीम दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल पाएगी. टीम के पूर्व कप्तान ने तर्क देते हुए बताया कि के दौरे पर को टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंटरव्यू में आगे कहा कि जाने के बाद टीम को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में भी रहना होगा. 14 दिनों के क्वारंटीन गाइडलाइंस को देखते हुए 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना लगभग असंभव है. बताते चलें कि के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने अप्रैल में बीसीसीआई के आगे 4 के बजाए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का प्रस्ताव रखा था. को उम्मीद है कि एक टेस्ट मैच बढ़ाने से उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है.

बताते चलें कि में के प्रकोप को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पूरी कोशिश है कि वे इस साल आईपीएल का आयोजन करा सकें और इस समय उनका पूरा ध्यान आईपीएल के आयोजन पर ही लगा हुआ है. यदि इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हो पाता है तो बीसीसीआई को करीब 4 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा, जिसकी भरपाई करना बहुत मुश्किल हो जाएगा.