बांग्लादेश से मिली हार के बाद सलमान बट टीम इंडिया पर भड़के ,बोले...

बांग्लादेश से मिली हार के बाद सलमान बट टीम इंडिया पर भड़के ,बोले...

इस्लामाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के विरूद्ध लगातार दूसरे ODI मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ टीम इण्डिया ने तीन मैचों की श्रृंखला पहले ही गंवा दी है, जबकि तीसरा मुकाबला अभी खेला जाना बाकी है. बांग्लादेश के विरूद्ध दूसरा ODI मैच ढाका में बुधवार को खेला गया, जिसमे हिंदुस्तान को पांच रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा. हिंदुस्तान की इस शिकस्त के बाद पाक के पूर्व कप्तान सलमान बट ने टीम प्रबंधन पर प्रश्न खड़े किए. दरअसल, बांग्लादेश की पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह फील्डिंग के लिए दोबारा नहीं आ सके थे.

रोहित नौवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे थे और 28 गेंद पर 51 रन बनाकर नाबाद लौटे.  रोहित की इस तूफानी पारी के बावजूद हिंदुस्तान हार से नहीं बच सका. इस मैच में शिखर धवन के साथ विराट कोहली ने पारी की आरंभ की थी और महज 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. सलमान बट ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोला कि, ‘रोहित शर्मा को इंजरी हुई, तो विराट कोहली ने ओपनिंग की. आपके पास केएल राहुल रेगुलर ओपनर हैं, वो क्यों नहीं गए ओपन करने? इस पर बहस ये होगी कि उन्होंने विकेटकीपिंग की हुई थी, मगर दुनिया में अनेक विकेटकीपर हैं, जिन्होंने ओपनिंग भी की है.

सलमान बट ने आगे बोला कि, ‘एडम गिलक्रिस्ट ओपनिंग करते थे, कुमार संगकारा भी करते थे, क्विटन डिकॉक कर रहे हैं, क्या ये उतने फिट नहीं हैं? अजीब सी बात है. इसके अतिरिक्त टीम इण्डिया के थिंकटैंक के साथ कुछ तो परेशानी है या फिर खिलाड़ियों के रोल को लेकर स्पष्टता नहीं है. चीजें सेटल नहीं हैं, ऐसा लगता है कि प्रैक्टिस चल रही है.