स्पोर्ट्स

रोहित की कप्तानी में 10 खिलाड़ियों ने किया टेस्ट डेब्यू

नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज एक मैच बाकी रहते ही अपने नाम कर ली है. रोहित ब्रिगेड 4 मैचों के बाद टेस्ट सीरीज में 3-1 से आगे है. ऐसे में धर्मशाला में खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट सीरीज के लिहाज से ‘बेमतलब’ हो गया है. भारत या इंग्लैंड (India vs England) चाहे जो टीम यह मैच जीते, लेकिन सीरीज मेजबान के नाम ही रहेगी. लेकिन कुछ खिलाड़ियों के लिए यह मैच यादगार भी हो सकता है. भारत के देवदत्त पडिक्कल (Devdatta Padikkal) इस मैच से डेब्यू कर सकते हैं.

23 साल के देवदत्त पडिक्कल इस समय गजब की फॉर्म में हैं. कर्नाटक का बैटर पिछले 4 मैच में 3 शतक और एक अर्धशतक लगा चुका है. पडिक्कल को इस शानदार का इनाम भी मिला है और उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) में जगह मिल चुकी है. लेकिन उन्हें टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का इंतजार है. देवदत्त पडिक्कल का यह इंतजार 7 मार्च को खत्म हो सकता है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच इसी दिन से धर्मशाला में पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना है.

 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) की बात की जाए तो इस बार एक बदलाव तो तय है. रजत पाटीदार (Rajat Patidar) लगातार 3 मैच में फेल हो चुके हैं. उनके नाम 3 टेस्ट मैच की 6 पारियों में सिर्फ 63 रन हैं. ऐसे में कोई हैरानी की बात नहीं है कि कप्तान रोहित शर्मा धर्मशाला टेस्ट में रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देवदत्त पडिक्कल को मौका दे दें.

देवदत्त पडिक्कल बाएं हाथ के स्टाइलिश बैटर हैं. भारत के दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके देवदत्त पावरफुल स्ट्रोक तो लगाते ही हैं, उनकी टाइमिंग भी लाजवाब होती है. उन्होंने 31 फर्स्ट क्लास मैच में 44 से ज्यादा की औसत से 2227 रन बना चुके हैं. लिस्ट ए मैचों में तो उनका रिकॉर्ड और भी शानदार है. देवदत्त ने 30 लिस्ट ए मैच में 81 से ज्यादा की औसत से 1875 रन बनाए हैं. इनमें 8 शतक शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button