जोफ्रा आर्चर ने पहले ओवर में ही हेलमेट पर मारा खतरनाक बाउंसर

जोफ्रा आर्चर ने पहले ओवर में ही हेलमेट पर मारा खतरनाक बाउंसर

Jofra Archer: इंग्लैंड ने इसी महीने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती. वह 2019 वनडे वर्ल्ड कप की भी विजेता टीम है, यानी वह मौजूदा समय में दोहरा विश्व विजेता है. इन सबके बीच इंग्लिश टीम से एक ऐसा चैंपियन खिलाड़ी जुड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसकी निगाहें 2024 में हिंदुस्तान में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर है. इस खतरनाक खिलाड़ी ने दावा किया है कि इंग्लैंड को हिंदुस्तान में वर्ल्ड चैंपियन बनाना उसका सबसे बड़ा टारगेट है.      

आर्चर ने 2023 में वर्ल्ड कप जीत को बनाया टारगेट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लंबे समय के बाद इंजरी से वापसी कर खुश हैं. उन्होंने वापसी करते ही अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं. आर्चर को अगले वर्ष हिंदुस्तान में अपने वर्ल्ड कप खिताब को डिफेंड करने का पूरा भरोसा है. उन्होंने अगले वर्ष होने वाले वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने की आशा जताई है.

आर्चर लगभग 20 महीने से हैं टीम से बाहर

आर्चर मार्च 2021 में हिंदुस्तान में पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं और तब से उनकी तीन सर्जरी हो चुकी हैं. इस वर्ष की शुरूआत में आर्चर को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला, जिसके बाद वह पूरे इंग्लिश सीजन से बाहर बैठने को विवश हुए.

आर्चर ने वापसी पर पहले ओवर में क्रॉली के हेलमेट पर मारा बाउंसर

इस तेज गेंदबाज ने बुधवार को अबु धाबी में टॉलरेंस ओवल में इंग्लैंड बनाम इंग्लैंड लायंस वॉर्म-अप मैच में गेंदबाजी की. आर्चर ने दो स्पेल में 9 ओवर फेंके जिस दौरान अपने पहले ओवर में ही एक तेज बाउंसर को जैक क्रॉली के हेलमेट पर दे मारा.

आर्चर ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “मैं वापस आकर बहुत खुश हूं और यह मेरे लिए एक बड़ा वर्ष है. हमने अभी टी20 वर्ल्ड कप जीता है, हमारे पास 50 ओवर का खिताब है. आशा है कि मुझे खिताब की रक्षा करने में सहायता करने का मौका मिलेगा.

आर्चर ने स्वयं को 100 प्रतिशत फिट मानने से किया इनकार

आर्चर ने इंग्लैंड के लिए कमबैक तो कर लिया है लेकिन उनका मानना है कि पूरी तरह से फिट होने के लिए थोड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है.
उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं अभी तक 100 फीसदी फिट हूं. मुझे अभी भी शरीर पर कुछ और काम करने की आवश्यकता है. लेकिन इतने कम समय में फिट होना सबसे जरूरी बात है.

आर्चर बने MI केपटाउन टीम का हिस्सा

जोफ्रा आर्चर ने अपने वर्ल्ड कप से जुड़े टारगेट को हासिल करने के लिए इंग्लैंड टीम से मिलने वाली कॉल का इन्तजार नहीं किया. वह अगले वर्ष जनवरी में प्रारम्भ हो रही साउथ अफ्रीका टी20 लीग के रास्ते कंपिटिटीव क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. उन्हें एमआई केपटाउन टीम में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल गई है. बता दें कि आर्चर आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. उन्हें एमआई ने चोटिल होने के बावजूद पिछले वर्ष हुए मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ में खरीदा था.