गिल या विराट नहीं इस खिलाड़ी को माना रोहित ने जीत का असली हीरो

गिल या विराट नहीं इस खिलाड़ी को माना रोहित ने जीत का असली हीरो

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया. इस सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टीम इण्डिया वनडे रैंकिंग में भी नंबर वन बन चुकी है. टीम की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया. 

किस खिलाड़ी को बताया रोहित ने जादूगर

टीम इण्डिया की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कई खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की. वहीं टीम के एक खिलाड़ी को तो रोहित ने जादूगर बताया. रोहित ने मैच के बाद कहा, ”मुझे लगता है कि हमने जो पिछले 6 मैच खेले उनमें से ज्यादातर में हमने ठीक प्रदर्शन किया और 50 ओवर के मैचों में यही अहम है. सिराज और शमी के बिना मुझे पता था कि हम बेंच पर लोगों को मौका देना चाहते हैं. चहल और उमरान को खिलाना चाहते थे. हम देखना चाहते थे कि वे दबाव में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं.”उन्होंने आगे कहा, ”मुझे पता है कि हमने बोर्ड पर रन बनाए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी स्कोर सुरक्षित है. हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, अपनी योजना पर कायम रहे और संयम बनाए रखा. शार्दुल कुछ समय से ऐसा कर रहा है. लोग उन्हें टीम में जादूगर कहते हैं और उन्होंने दिखाया भी.” 

कप्तान ने की कुलदीप की तारीफ

कुलदीप यादव को लेकर कप्तान रोहित ने कहा, ”जब भी मैंने कुलदीप को गेंद दी है तो उसने कामयाबी दिलाई है और जरूरी विकेट लिए हैं. खेल के समय के साथ कलाई के स्पिनर बेहतर होते जाते हैं. गिल का दृष्टिकोण हर मैच में काफी समान है. वो हर मैच को नए सिरे से प्रारम्भ करना चाहता है. एक युवा खिलाड़ी के रूप में, टीम में आना और उस तरह का रवैया रखना बहुत बढ़िया है. आज का शतक मेरे लिए बहुत अर्थ रखता है. मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं. पिच आज अच्छी थी.

रैंकिंग में नंबर एक हुई टीम इंडिया

टीम इण्डिया इस सीरीज जीत के साथ ही वनडे रैंकिंग में नंबर वन बन चुकी है. हालांकि रोहित को इस बात से अधिक फर्क नहीं पड़ा है. उन्होंने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो हम रैंकिंग के बारे में अधिक बात नहीं करते हैं. हम मुख्य रूप से मैदान पर ठीक चीजें करने के बारे में चर्चा करते हैं. ऑस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है और चीजें हमारे लिए आसान नहीं होंगी लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि हम इसके लिए तैयार रहेंगे