स्पोर्ट्स

सुनील गावस्कर ने IPL के टीवी ब्राडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स पर बोला तीखा हमला

टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आईपीएल के टीवी ब्राडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स पर तीखा धावा कहा है. गावस्कर के इस हमले की वजह विराट कोहली थे. सुनील गावस्कर आईपीएल के मौजूदा 17वें सीजन में बतौर एक्सपर्ट कमेंटेटर स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम कर रहे हैं.

IPL के टीवी ब्राडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स पर पिछले सप्ताह से विराट कोहली के एक साक्षात्कार को बार-बार दिखाया जा रहा है. उस साक्षात्कार में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के पूर्व कप्तान कोहली ने अपने हड़ताल दर को लेकर आलोचकों पर निशाना साधा था. अब इसके उत्तर में अब सुनील गावस्कर ने कहा, ‘हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, लेकिन हम जो देखते हैं वही कहते हैं.

कोहली ने क्या बोला था?
कोहली ने गुजरात के विरुद्ध मैच समाप्त होने के बाद बोला था, ‘कई लोग मेरे टी-20 हड़ताल दर और स्पिन के विरुद्ध बल्लेबाजी क्षमता को कम आंकते हैं. ये वही लोग हैं जो बॉक्स में बैठकर में कुछ भी बातें करते हैं लेकिन मेरे लिए टीम को जीत दिलाना अधिक अहम है. यदि आप 15 वर्ष से इसी तरह खेल कर अपनी टीम को जिता रहे हो तो मुझे इसमें कोई खराबी नहीं लगती.

आप चार-दिवारी में बैठकर कुछ भी बोल सकते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि गेम को लेकर बात करने के लिए वो ठीक स्थान है. ग्राउंड में रहकर खेलना और बॉक्स में बातें करने में बहुत अधिक अंतर है.

आपके स्टार स्पोर्ट्स कमेंटेटर ही हैं जिनसे प्रश्न पूछे जा रहे- गावस्कर
कोहली के उस पोस्ट मैच साक्षात्कार को स्टार स्पोर्ट्स अब तक कई बार टीवी पर दिखा चुका है. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर नाराजगी जताते हुए कहा, ‘मैच के बाद का वह साक्षात्कार इस चैनल पर दर्जन बार दिखाया जा चुका है. मुझे आशा है कि स्टार स्पोर्ट्स इस बात को समझेगा कि जब यह दिखाया जा रहा है कि आलोचक कहां हैं तो आलोचक कमेंटेटर्स हैं. आपके स्टार स्पोर्ट्स कमेंटेटर ही हैं जिनसे प्रश्न पूछे जा रहे हैं.

स्पोर्ट्स इसे एक बार फिर दिखाता है तो मुझे बहुत निराशा होगी
उन्होंने आगे कहा, कमेंटेटरों ने विराट की हड़ताल दर जब 118 थी तभी उस पर टिप्पणी की. यदि बल्लेबाज ने 118 की हड़ताल दर से बल्लेबाजी की है और 14-15 ओवर तक उसकी हड़ताल दर यही है और यदि आप इसके लिए तालियां चाहते हैं, तो यह थोड़ा अजीब है.

लेकिन, स्टार स्पोर्ट्स के लिए यह दिखाना कि कोई आदमी अपने ही कमेंटेटरों को नीचा दिखा रहा है, मुझे विश्वास नहीं है कि यह कोई अच्छी बात है. हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, बहुत अधिक क्रिकेट नहीं, लेकिन हम जो देखते हैं उसी के बारे में बात करते हैं. इसलिए यदि स्टार स्पोर्ट्स इसे एक बार फिर दिखाता है तो मुझे बहुत निराशा होगी क्योंकि यह हम सभी कमेंटेटरों पर प्रश्न उठाएगा.

 

Related Articles

Back to top button