स्पोर्ट्स

सिर्फ एक छक्का लगाते ही पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन का बड़ा कमाल

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के नियमित कप्तान केएल राहुल इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे हैं. उनकी स्थान निकोलस पूरन कप्तानी कर रहे हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स को 200 रनों का टारगेट दिया. पंजाब किंग्स की तरफ से शिखर धवन ने पहला छक्का लगाते ही इंडियन प्रीमियर लीग में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है.

शिखर धवन ने हासिल किया ये मुकाम

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टीम को दमदार आरंभ दिलाई है. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है. मैच में एक छक्का लगाते ही उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 150 छक्के पूरे कर लिए हैं और खास मुकाम हासिल कर लिया है. धवन ने मैच में अभी तक 50 रन बनाकर खेल रहे हैं. वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और उन्होंने दमदार अंदाज में अपना अर्धशतक पूरा किया है.

IPL में बनाए इतने रन

शिखर धवन वर्ष 2008 से ही इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग के 220 मैचों में 6725 रन बनाए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में उनके दो शतक दर्ज हैं. वहीं उन्होंने 50 अर्धशतक लगाए हैं. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं.

मौजूदा सीजन में जीता है एक मैच

IPL के इतिहास में पंजाब किंग्स की टीम ने अभी तक एक बार भी इंडियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी नहीं जीती है. इस सीजन टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में दो मैच खेले हैं, जिसमें टीम को एक में हार और एक में जीत मिली है. टीम पांचवें नंबर पर उपस्थित है और उसके दो अंक हैं.

Related Articles

Back to top button