स्पोर्ट्स

सिद्धू ने कोहली के आलोचकों को जमकर लताड़ा, कहा…

आईपीएल के 17वें सीजन में विराट कोहली की हड़ताल दर और स्पिनरों के विरुद्ध उनके खेल के ढंग पर प्रश्न खड़े हो रहे हैं. हर्षा भोगले से लेकर सुनील गावस्कर तक विराट कोहली की हड़ताल दर पर प्रश्न खड़े कर चुके हैं. हालांकि, अभी भी ऑरेंज कैप उनके सिर पर सजी हुई है. उन्होंने अभी तक इस सीजन में 500 रन बनाए हैं और उन्होंने ये रन 147.49 के हड़ताल दर से बनाए हैं. विराट कोहली के आलोचकों का उत्तर देने का जिम्मा टीम इण्डिया के पूर्व क्रिकेट नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाया है. सिद्धू ने कोहली के आलोचकों को जमकर लताड़ा है. 

सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोला कि, लोग सोचते हैं कि विराट कोहली ईश्वर हैं, वह आदमी है, तो वो आदमी की तरह ही खेलता भी है. उनका निंदा करने के अतिरिक्त हम इस बात पर क्यों ध्यान नहीं देते कि उन्होंने 80 शतक लगाए हैं. ये उनका मजबूत पक्ष है और उनकी कमोजीर तो कुछ है ही नहीं. यदि आप ध्यान से देखेंगे तो गुजरात टाइटंस के विरुद्ध उसने स्पिनरों के विरुद्ध बैकफुट पर खेला और गेंद को लॉफ्ट किया. आप बताइए कितने लोग ऐसा कर सकते हैं. लेफ्ट आर्म स्पिनर को स्पिन के विरुद्ध कितने लोग हिट कर सकते हैं? आप उनसे और क्या कराना चाहते हैं?

विराट कोहली के हड़ताल दर की आलोचनाओं को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बोला कि, मैं आजकल बस हड़ताल दर के बारे में सुनता हूं, लोग कोहली के पीछे पड़े हुए हैं. बॉस 7 से 15 ओवर के बीच में स्लो डाउन होना लाजमी है, स्पिनरों का इकॉनमी रेट, पेसर से कम होता है क्योंकि वे बीच के ओवरों में गेंदबाजी करते हैं.

 

Related Articles

Back to top button