स्पोर्ट्स

सरफराज खान और ध्रुव ज्यूरेल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

क्रिकेट न्यूज डेस्क.. भारत के नए बैटिंग स्टार सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव ज्यूरेल को इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में बहुत बढ़िया प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है. दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया था सरफराज और ज्यूरेल को 1 करोड़ रुपये की वार्षिक रिटेनरशिप फीस पर ग्रुप सी में शामिल किया गया था. इन दोनों ने मौजूदा सीजन में तीन टेस्ट खेलने के मानदंड पूरे कर लिए हैं सोमवार को हुई बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की बैठक में दोनों के नामों को स्वीकृति दे दी गई बीसीसीआई ने 28 फरवरी को वर्ष 2023-24 के लिए खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की इस लिस्ट में 30 खिलाड़ियों के नाम शामिल थे, लेकिन अब इस लिस्ट में परिवर्तन कर दिया गया है केंद्रीय अनुबंध सूची में अब 30 की स्थान 32 खिलाड़ी हैं. सरफराज और ज्यूरेल का नाम भी जुड़ चुका है

बीसीसीआई 2023-24 केंद्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ियों की सूची:-
A+ ग्रेड – रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा और रवीन्द्र जड़ेजा.

ग्रेड ए – आर अश्विन, मो शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुबमन गिल और हार्दिक पंड्या.

ग्रेड बी- सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल

ग्रेड सी – रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसीद कृष्णा, अवेश खान और रजत पाटीदार, सरफराज खान | , पोल जुरेल.

घरेलू क्रिकेट पर बड़ा फैसला
वहीं, बीसीसीआई अगले सीजन के लिए रणजी ट्रॉफी कैलेंडर में परिवर्तन कर सकता है. बीसीसीआई दिसंबर और जनवरी के महीनों के दौरान हिंदुस्तान के उत्तरी हिस्से में कोई मैच आयोजित नहीं करेगा, क्योंकि कोहरे और खराब रोशनी के कारण मैचों में काफी बाधा आती है.

पूर्ण घरेलू कैलेंडर की घोषणा बाद में की जाएगी, लेकिन बीसीसीआई शीर्ष परिषद ने 2024-25 के अस्थायी कार्यक्रम पर चर्चा की जो दिन की बैठक के आठ सूत्री एजेंडे का मुख्य हिस्सा था.

Related Articles

Back to top button