स्पोर्ट्स

सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की इस सीजन दूसरी जीत

Sports Top 10: सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपने चौथे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध 6 विकेट से बहुत बढ़िया जीत हासिल की. सीएसके इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 165 के स्कोर तक ही पहुंचने में सफल हो सकी, वहीं हैदराबाद ने इस टारगेट को 18.1 ओवरों में 4 विकेट के हानि पर हासिल कर लिया. सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी में एडन माक्ररम ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं अभिषेक शर्मा के बल्ले से भी केवल 12 गेंदों में 37 रनों की बहुत बढ़िया पारी देखने को मिली. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस टीम के साथ अब सूर्यकुमार यादव जुड़ गए हैं, जो शुरुआती मैचों में अनफिट होने की वजह से नहीं खेल पाए थे.

पैट कमिंस की कप्तानी में अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध मुकाबला खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से एकबार फिर से बहुत बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिला. सीएसके को इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसमें टीम की तरफ से शिवम दुबे ने 45 जबकि अजिंक्य रहाणे ने 35 रनों की पारी खेली जिसके दम पर चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवरों में 5 विकेट के हानि पर 165 के स्कोर तक पहुंच सकी. वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम को अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की ओपनिंग जोड़ी ने विस्फोटक आरंभ देने के साथ पावरप्ले में ही मुकाबले को एकतरफा कर दिया. इस सीजन हैदराबाद की ये 4 मुकाबलों के बाद दूसरी जीत थी.

रुतुराज गायकवाड़ ने धीमी पिच को कहा हार का बड़ा कारण

सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध मिली मुकाबले में हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने धीमी पिच को इसका बड़ा कारण बताया. गायकवाड़ ने अपने बयान में बोला कि ईमानदरी से कहूं तो ये विकेट काफी धीमा था, उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की और हमें अंतिम के 5 ओवरों में खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया. वहीं वह जब टारगेट का पीछा करने उतरे तो प्रारम्भ से ही हमपर दबाव बना दिया. ये पिच भी काली मिट्टी की थी, जिसके चलते हम इसे धीमा मानकर चल रहे थे, लेकिन गेंद के पुराने होने के साथ ये पिच और भी धीमी हो गई. इस पिच पर हमें कम से कम 170 से 175 का का स्कोर बनाना चाहिए थी. वहीं पावरप्ले में भी हम अच्छी गेंदबाजी करने में सफल नहीं हो सके.

प्वाइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम पहुंची 5वें जगह पर

चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध जीत का लाभ सनराइजर्स हैदराबाद को प्वाइंट्स टेबल में भी हुआ जिसमें अब वह सीधे 5वें जगह पर पहुंच गई है. हैदराबाद अब 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार के बाद 4 अंक हैं जिसमें उनका नेट रनरेट 0.409 का है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 2 हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ तीसरे जगह पर है और उनका नेट रनरेट 0.517 का है.

युवराज सिंह ने अभिषेक शर्मा की पारी को लेकर किया ट्वीट

चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध मैच में अभिषेक शर्मा ने पारी के दूसरे ओवर में मुकेश चौधरी के विरुद्ध 26 रन बना दिए थे. हालांकि अगले ही ओवर में वह दीपक चाहर के विरुद्ध एक खराब शॉट खेलने की वजह से अपना विकेट गंवा बैठे. उनके इस शॉट को लेकर युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए एक्स पर लिखा कि मैं तुम्हारे ठीक पीछे हूं लड़के…फिर से तुमने अच्छा खेला, लेकिन आउट होने के लिए ये एक खराब शॉट था.

मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े सूर्यकुमार यादव

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए अब तक कुछ भी ठीक होता नजर नहीं आ रहा है. टीम में कप्तानी से लेकर और भी कई दिक्कतें देखने को मिल रही है. हालांकि अब दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मैच से पहले सूर्यकुमार यादव के टीम के साथ जुड़ने से टीम की जरूर कुछ राहत मिलेगी. 7 अप्रैल को मुंबई को अपना अगला मुकाबला खेलना है और इसमें सूर्या के खेलने की आसार भी जताई जा रही है.

आरसीबी के विरुद्ध मैच में पिंक कलर की जर्सी में नजर आएगी राजस्थान रॉयल्स

आरसीबी के विरुद्ध राजस्थान रॉयल्स की टीम 06 अप्रैल को मुकाबला अपने होम ग्राउंड सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार है. इस मैच में टीम की जर्सी में कुछ परिवर्तन किए जाएंगे. आरआर ने अपने सोशल मीडिया के जरिए इस बात का घोषणा किया है. दरअसल राजस्थान की स्त्रियों के लिए इस मैच को पूरी तरह से खेला जाएगा. जिसके कारण टीम इस मैच में पूरी तरह से पिंक कलर की जर्सी में नजर आएगी.

सोमनाथ मंदिर पहुंचे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद से फैंस के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से वह काफी दबाव में भी नजर आ रहे हैं. इस सीजन उनके प्रदर्शन पर भी असर देखने को मिल रहा है. इसी बीच हार्दिक पांड्या गुजरात के सोमनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे. एक अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम एक लंबे ब्रेक पर है. मुंबई को 7 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मैच खेलना है.

विराट कोहली पर है भारी दबाव

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का बोलना है कि आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण विराट कोहली पर भारी दबाव है और उनके साथी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करके उनका साथ देना चाहिए. आरसीबी के बाकी बल्लेबाजों को कोहली का साथ देना चाहिए. ऐसा करने पर वे टीम को जीत की राह पर ला सकते हैं. कोहली बहुत बढ़िया खिलाड़ी है. वह हालात को भली–भाँति समझकर उसी के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं. इस मुद्दे में दुनिया में उसका कोई सानी नहीं है.

कुलदीप यादव की इंजरी से लगा दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की आरंभ बहुत खराब रही है. शुरुआती चार मैचों में से उन्हें तीन मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा है. वहीं सीजन में अपने 5वें मुकाबले से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कुलदीप यादव की इंजरी ने करारा झटका दिया है. कुलदीप यादव को कमर में चोट लग गई है. जिसके कारण वह अपनी टीम के लिए पिछले दो मुकाबलों में नहीं खेल सके थे. कुलदीप को आराम की राय दी गई है, लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि वह फिर से खेलने के लिए कब तैयार होंगे.

जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा मुकाबला

आईपीएल 2024 के 19वें मुकाबले राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के प्रदर्शन में अब तक इस सीजन काफी अंतर देखने को मिला है. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने जहां तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है तो वहीं आरसीबी को 4 में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button