स्पोर्ट्स

वीरेंद्र सहवाग ने किया एक बड़़ा खुलासा, अपने खेल के दिनों के दौरान…

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़़ा खुलासा अपने खेल के दिनों के दौरान का किया है. सहवाग ने कहा है कि वे अंपायरों के साथ कैसे सेटिंग करते थे. उन्होंने उस अंपायर और उस मैच का जिक्र भी किया है, जहां उनको आउट नहीं दिया गया था. सहवाग ने कहा कि उनकी सेटिंग केवल इतनी होती थी कि अंपायर को खाने में जो पसंद है, उसको प्रोवाइड कराने में वे सहायता करते थे.

वीरेंद्र सहवाग ने फीवर एफएम से बात करते हुए उस मैच का किस्सा बताया, जहां उन्होंने अंपायर को आईसक्रीम खिलाकर पटाया था. उन्होंने बताया, “एक अंपायर थे इंग्लैंड के डेविड शेफर्ड. उनको आईसक्रीम खाने का बहुत शौक था. मैं उनको प्रेग्नेंट मैन कहकर बुलाता था. मैं उनसे पूछता था कि प्रेग्नेंट मैन कैसे हो? वह भी ऐसे ही उत्तर देते थे कि मैं अच्छा हूं ड्राइवर. इसके बाद मैंने मैच में पूछा कि आप चाय एंजॉय कर रहे हैं?”

“इस पर अंपायर ने बोला कि वे चाय पसंद नहीं करते, बल्कि आईसक्रीम खाना पसंद करते हैं. ये मैंने सुना तो मैं एक ओवर के लिए मैदान से बाहर गया और मैंने कैटर को बुलाया और उससे बोला कि जब अंपायर मैच से बाहर जाएं तो उनके कमरे में आईसक्रीम होनी चाहिए. यदि ऐसा नहीं कराया तो मैं पंजाब के प्रेसिडेंट से कहकर तुम्हारा कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल करवा दूंगा.“, वीरू ने आगे बताया.

सहवाग ने आगे बताया, “टेस्ट मैच में टी ब्रेक हुआ तो मैंने अंपायर से बोला कि एंजॉय करना. इसके बाद जब ब्रेक समाप्त हुआ तो डेविड शेफर्ड मैदान पर आए तो मैंने फिर से पूछा कि चाय कैसी थी? इस पर अंपायर ने कहा, ‘मैंने चाय नहीं पी, लेकिन आईसक्रीम अच्छी थी. थैंक यू वीरू.‘ इसके बाद वे मेरे फैन गए और हमारी अच्छी दोस्ती हो गई, जो बाद में काम आई, क्योंकि उन्होंने एक दो मौकों पर मुझे आउट नहीं दिया.

पूर्व ओपनर ने बताया, “नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में वे एक बार आउट थे, लेकिन डेविड शेफर्ड ने उनको आउट नहीं दिया था. इसलिए मैं कहता हूं कि आपकी अंपायर के साथ दोस्ती है या सेटिंग है तो आपको एक या दो मौके मिल सकते हैं और उन मौकों का लाभ उठाना आपका काम है.” सहवाग ने मोहाली में खेले गए टेस्ट मैच का जिक्र किया था. उस मैच में भी एक बार सहवाग को अंपायर ने आउट नहीं दिया था.

Related Articles

Back to top button