स्पोर्ट्स

लियोनेल मेसी अभी नहीं लेंगे संन्यास, बोले…

वाशिंगटन, 28 मार्च (हि). अर्जेंटीना के कद्दावर फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है और उनका बोलना है कि उनके खेल करियर को खत्म करने के निर्णय में उम्र निर्णायक कारक नहीं होगी.

36 वर्षीय खिलाड़ी ने बोला कि वह अपने करियर को तभी अलविदा कहेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह सहयोग देने में असमर्थ हैं.

मेसी ने बुधवार को बिग टाइम पॉडकास्ट के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “मुझे पता है कि जिस क्षण मुझे लगेगा कि मैं अब प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं, मैं इसका आनंद नहीं ले रहा हूं या अपने साथियों की सहायता नहीं कर पा रहा हूं, मैं संन्यास ले लूंगा.

उन्होंने कहा, “मैं बहुत आत्म-आलोचनात्मक हूं. मुझे पता है कि मैं कब अच्छा कर रहा हूं, कब नहीं, कब अच्छा खेलता हूं और कब खराब खेलता हूं. जब मुझे लगेगा कि यह कदम उठाने का समय आ गया है, तो मैं उम्र के बारे में सोचे बिना ऐसा करूंगा. यदि मुझे अच्छा लगता है, तो मैं प्रतिस्पर्धा जारी रखने की प्रयास करूंगा क्योंकि यह वही है जो मुझे पसंद है और मैं जानता हूं कि इसे कैसे करना है.

अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को कतर में 2022 फीफा विश्व कप खिताब दिलाने वाले मेसी ने बोला कि उन्होंने वह सब कुछ हासिल किया है जिसकी फुटबॉल में आशा की गई थी. विश्व कप में मेसी ने फ्रांस के विरुद्ध फाइनल में दो गोल किए और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दी जाने वाली गोल्डन बॉल जीती.

आठ बार के बैलन डी’ओर विजेता ने कहा, “मैंने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है. फिलहाल, मैं भविष्य के बारे में सोचे बिना हर दिन, हर पल का आनंद लेने की प्रयास करता हूं. मेरे पास अभी तक कुछ भी साफ नहीं है. मुझे आशा है कि मैं कुछ और समय तक खेलता रहूँगा, क्योंकि इसी में मैं आनंद लेता हूँ. जब समय आएगा, तो मैं निश्चित रूप से एक नयी किरदार के लिए रास्ता खोज लूँगा.

मेसी ने अपने मौजूदा क्लब इंटर मियामी के लिए 19 मैचों में 16 गोल किए हैं और सात में सहायता प्रदान की है. वह इस क्लब में पिछले जुलाई में पेरिस सेंट-जर्मेन से निःशुल्क ट्रांसफर पर शामिल हुए थे.

Related Articles

Back to top button