स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा की कप्तानी में सिलेक्टर्स ने 15 मेंबर्स का चुना स्क्वॉड

टीम इण्डिया का घोषणा हो गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में सिलेक्टर्स ने 15 मेंबर्स का स्क्वॉड चुना है. साथ ही 4 खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर सिलेक्ट हुए हैं. मीडिया ऐप पर हमने 26 अप्रैल को एक सर्वे किया था. इसमें 2 लाख यूजर्स ने ओपनर से लेकर पेस बॉलर तक अपनी पसंद बताई थी. मीडिया यूजर्स ने जिन खिलाड़ियों को तरजीह दी थी वे सभी भारतीय टीम में स्थान बनाने में सफल रहे हैं.

पहले वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारतीय टीम पर नजर डालिए, फिर जानते हैं कि मीडिया ऐप के यूजर्स ने किन खिलाड़ियों पर मुहर लगाई थी.

53% यूजर्स ने रोहित-जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी बनाई थी
सर्वे में हमने पहला प्रश्न यह रखा था कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग किसे करनी चाहिए. इसके उत्तर में सबसे अधिक 53% यूजर्स ने यशस्वी जायसवाल को अहमियत दी. जायसवाल बतौर ओपनर टीम में चुने जा चुके हैं. हमने दूसरा प्रश्न किया था कि विराट कोहली को किस नंबर पर बल्लेबाजी करने चाहिए. 77 प्रतिशत यूजर्स ने बोला था कि विराट नंबर-3 पर खेलेंगे. जायसवाल बतौर ओपनर चुने जा चुके हैं, इसका मतलब है कि विराट अब नंबर-3 पर ही खेलेंगे.

पंत और संजू थे विकेटकीपिंग के लिए शुरुआती दो पसंद, इन्हें ही मौका मिला
हमने तीसरा प्रश्न विकेटकीपिंग स्लॉट के लिए पूछा था. सर्वे में सबसे अधिक वोट ऋषभ पंत को मिले. संजू सैमसन दूसरे नंबर पर रहे. केएल राहुल तीसरे नंबर पर फिसल गए. सिलेक्टर्स ने पंत और सैमसन को ही विकेटकीपर के दो चॉइस के तौर पर शामिल किया है.

आपने जिसे पेस बॉलिंग ऑलराउंडर चुना वे टीम में आ गए
चौथा प्रश्न पेस बॉलिंग ऑलाउंडर को लेकर था. शिवम दुबे को सबसे अधिक वोट मिले. हार्दिक पंड्या दूसरे नंबर पर रहे. ये दोनों वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्ट हो गए हैं.

रिस्ट स्पिनर के लिए भी आपकी टॉप-2 पसंद पर लगी मुहर
पांचवां प्रश्न रिस्ट स्पिनर के लिए था. आपकी पहली दो पसंद कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल थे. ये दोनों ही हिंदुस्तान की वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्ट हुए हैं.

आपने सिराज को बुमराह का पार्टनर चुना, वे भी वर्ल्ड कप की फ्लाइट में होंगे
आखिरी प्रश्न यह था कि वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह का पेस बॉलिंग पार्टनर कौन होगा? आपने सबसे अधिक वोट मोहम्मद सिराज को दिया था. सिराज भी सिलेक्ट हो गए हैं.

Related Articles

Back to top button