स्पोर्ट्स

रोहित के बाद कौन होगा T20 कप्तान…

Who May Next Captain of T20: रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 अंतिम आईसीसी टी20 टूर्नामेंट हो सकता है. ऐसे में एक प्रश्न सबके जहन में उठ रहा है कि रोहित शर्मा के बाद टी20 टीम के कप्तान कौन होंगे. जब भी बात टी20 में कप्तानी करने की होती है, तो लोगों के जहन में एक तो हार्दिक पांड्या का नाम आता है और दूसरा सूर्यकुमार यादव का नाम आता है. लेकिन पूर्व कद्दावर खिलाड़ी ने अगले टी20 कप्तान के लिए जिस खिलाड़ी का नाम लिया है, इससे आपको भी आश्चर्य होगी. पूर्व कद्दावर के मुताबिक अगले टी20 कप्तान ना ही तो हार्दिक पांड्या होंगे और ना ही सूर्यकुमार यादव होंगे.

कप्तानी में दिखा खिलाड़ी का दम

भारत के पूर्व कद्दावर खिलाड़ी हरभजन सिंह ने इस प्रश्न का उत्तर दिया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाला है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम का अगला टी20 कप्तान रोहित शर्मा के बाद किसे होना चाहिए. हरभजन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करने वाले धाकड़ खिलाड़ी संजू सैमसन का नाम लिया है. संजू की कप्तानी में राजस्थान बहुत बढ़िया खेल दिखा रही है. आरआर इस इंडियन प्रीमियर लीग सीजन अभी तक कुल 8 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है. 8 में से 7 जीत के साथ राजस्थान अंकतालिका में टॉप पर विराजमान है. ऐसे में संजू ने अपनी कप्तानी से छाप छोड़ ही दिया है. यही कारण है कि टीम इण्डिया की कप्तानी की रेस में वह भी शामिल हो चुके हैं.

बल्लेबाजी में भी किसी से नहीं है कम

हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि संजू सैमसन को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्थान मिलनी चाहिए. इसके अतिरिक्त रोहित शर्मा के बाद उन्हें अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार रहना चाहिए. हरभजन के बयान ने इस फैलती आग को हवा देने का काम किया है कि संजू को विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है. संजू ना केवल कप्तानी में अच्छा कर रहे हैं, बल्कि वह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी कमाल दिखा रहे हैं. संजू ने इस सीजन अभी तक खेले गए 8 मैचों में 3 अर्धशतक की सहायता से 314 रन बनाए हैं. खास बात है कि उन्होंने 152 की बहुत बढ़िया हड़ताल दर से रन बनाए हैं, ऐसे में कोई संदेह नहीं है कि उन्हें विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है और बीसीसीआई अगले कप्तान के लिए भी संजू को दावेदार मान सकता है.

Related Articles

Back to top button