स्पोर्ट्स

रॉबिन उथप्पा ने की दिल तोड़ने वाली भविष्यवाणी

कद्दावर विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को बहुत बढ़िया फिनिशिंग टच दे रहे हैं. वह निचले क्रम में आकर तूफानी बैटिंग करते हैं. उन्होंने शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के विरुद्ध 9 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो सिक्स शामिल हैं. हालांकि, सीएसके 176 रन डिफेंड नहीं कर सकी. पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने 42 वर्षीय धोनी को लेकर एक दिल तोड़ने वाली भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि धोनी कब क्रिकेट खेलना छोड़ेंगे?

जियोसिनेमा के इंडियन प्रीमियर लीग एक्सपर्ट उथप्पा ने कहा, ”एमएस धोनी को केवल एक चीज रोक रही है, वो है उनकी हेल्थ. उनकी फिटनेस ही एकमात्र वजह होगी, जो उन्हें आगे खेलने से रोकेगी. वह गेम से प्यार करते हैं और उसके प्रति बहुत जुनूनी हैं. वह खेलना जारी रखना चाहते हैं. यदि कोई चीज उन्हें रोकेगी तो वो उनका अपना शरीर होगा. उनका माइंड अप टू डेट रहता है.” बता दें कि धोनी ने 17वें सीजन में अब तक पांच मैचों में बल्लेबाजी की है, जिसमें 87 रन बनाए. वह पांचों बार नॉटआउट पवेलियन लौटे.

धोनी ने मौजूदा सीजन प्रारम्भ होने से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. ऐसे में यह प्रश्न लगातार बल पकड़ रहा है कि क्या धोनी का यह बतौर प्लेयर अंतिम सीजन हो सकता है. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाद बोला था कि वह फैंस के लिए एक और सीजन खेलेंगे. उन्होंने पिछले वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल के बाद घुटने की सर्जरी कराई थी. हालांकि, धोनी 17वें सीजन के दौरान कुछ मैचों के बाद पैर में दर्द से जूझते हुए नजर आए हैं.

बता दें कि धोनी जब बैटिंग के लिए मैदान पर उतरते हैं तो अलग ही लेवल का शोर सुनाई देता है. फैंस उनकी बैटिंग के लिए बेताब रहते हैं. पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान ने जियोसिनेमा पर कहा, ”एमएस धोनी जिस समय बल्लेबाजी करने आते हैं तो दर्शकों का रिएक्शन कमाल का होता है. शोर लगातार बढ़ता और तेज होता जा रहा है. मैदान पर धोनी की उपस्थिति ऐसी है. वह हर पारी के साथ बेहतर और बेहतर होते जा रहे हैं. उनका असर गजब का है. उन्हें मैदान पर जाते देखना और गेंदबाजों पर इस तरह का दबाव डालना अविश्वसनीय है.

Related Articles

Back to top button