स्पोर्ट्स

रिकी पोंटिंग और नासिर हुसैन ने दिया बयान, बोले…

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक एशेज सीरीज हुई. पांच मैचों की ये सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई. पहले दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते और आखिर में दो मैच इंग्लैंड ने जीते. चौथा मैच ड्रॉ रहा था. बावजूद इसके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि इस सीरीज से सभी समस्याओं का निवारण नहीं है. उनका बोलना है कि दुनिया में इसे बढ़ाने के लिए ‘टॉप 3’, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और हिंदुस्तान को टेस्ट क्रिकेट के लिए और अधिक कोशिश करने की जरूरत है.

स्काई स्पोर्ट्स पर नासिर हुसैन ने कहा, “शीर्ष तीन… शीर्ष तीन में से दो इंग्लैंड, हिंदुस्तान और ऑस्ट्रेलिया, वे सफल रहे हैं. वे लगातार सफल होते रहेंगे. तो वे तीनों आपको आगे बढ़ाने की प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बाकी लोगों पर भी नजर रखनी होगी. यह केवल शीर्ष तीन के बारे में नहीं है. ‘हेडिंग्ले में मेरा बड़ा पल’ कमेंट्री पर मेरे लिए यह बोलना सब ठीक है और अच्छा है. एशेज जीवित है. टेस्ट क्रिकेट जीवित है. दुनिया के अन्य हिस्सों पर नजर डालें तो टेस्ट क्रिकेट इतनी जीवंत नहीं है.

उन्होंने आगे कहा, “हां, हमने जो हासिल किया है उस पर हमें गर्व है. ऑस्ट्रेलिया और हिंदुस्तान ने जो हासिल किया है, वह बड़ी बात है, लेकिन यदि हम महीने-दर-महीने, साल-दर-साल केवल भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ही हासिल करते रहें तो यह सुस्त होगा.” रिकी पोंटिंग ने भी हुसैन के इस बयान का समर्थन किया और बोला कि पूरे विश्व के हर बोर्ड को टेस्ट क्रिकेट को और अधिक रोमांचक बनाने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, एशेज के अंतिम मैच में 2 कद्दावर खिलाड़ी हुए चोटिल

पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि मूल बात यह है कि हर बोर्ड, हर एसोसिएशन, हर टीम उस स्तर की क्रिकेट हासिल करने की ख़्वाहिश रखती है जो यहां खेला गया है. अंतिम चीज जो आप देखना चाहते हैं वह है टेस्ट मैच बोरिंग ड्रॉ से ऊपर आने चाहिए. मुझे लगता है कि जहां तक ​​टेस्ट क्रिकेट का प्रश्न है कि यदि आपको चार वनडे मैच खेल सकते हैं तो एक टेस्ट मैच भी खेल सकते हैं. मुझे लगता है कि हर टीम, हर कप्तान, हर कोच इससे कुछ सीख सकता है. वह इस दृष्टिकोण को अपना सकता है और टेस्ट क्रिकेट को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए उपयुक्त खिलाड़ियों को चुन सकता है.

Related Articles

Back to top button