स्पोर्ट्स

  राहुल LSG के टॉप स्कोरर, बिश्नोई का फॉर्म चिंताजनक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 48वें मैच में आज लखनऊ सुपरजायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा. मैच लखनऊ के होम ग्राउंड हिंदुस्तान रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. टॉस शाम 7:00 बजे होगा.

LSG और MI के बीच इस सीजन यह पहला मुकाबला होगा. दोनों टीमों का इस सीजन आज 10वां मैच रहेगा. लखनऊ 9 में से 5 जीत के बाद 10 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है. दूसरी ओर मुंबई 9 में से 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स के साथ नौवें पर है.

हेड टु हेड में मुंबई पर लखनऊ भारी
लखनऊ और मुंबई के बीच आईपीएल में 4 मैच खेले गए. 3 में लखनऊ और महज 1 में मुंबई को जीत मिली. लखनऊ में दोंनो टीमें एक बार आमने-सामने हुई. उसमें लखनऊ को ही जीत मिली. मुंबई को लखनऊ के विरुद्ध इकलौती जीत पिछले सीजन के एलिमिनेटर में मिली थी.

LSG के कप्तान केएल राहुल इस सीजन टीम के टॉप स्कोरर हैं. उन्होंने अब तक 144.27 की हड़ताल दर से 378 रन बनाए हैं. वहीं, यंग गन यश ठाकुर ने 8 मैचों में 9 विकेट लिए हैं. रवि बिश्नोई की खराब फॉर्म अब भी टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि वह अब तक सिर्फ़ 5 विकेट ही ले सके हैं.

तिलक वर्मा टॉप स्कोरर, बुमराह ने बॉलिंग संभाली
MI से तिलक वर्मा फॉर्म में हैं. वह बहुत बढ़िया प्रदर्शन करते हुए मुश्किल परिस्थितियों में टीम को संभाल रहे हैं. तिलक 3 फिफ्टी लगा चुके हैं और 336 रन बनाकर टीम के टॉप रन स्कोरर हैं.जसप्रूत बुमराह बॉलिंग अटैक की कमान संभाले हुए हैं. वह अब तक 9 मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं.

पिच रिपोर्ट
इकाना की पिच पर आईपीएल में स्पिनर्स ही हावी रहे. यहां लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले लेकिन इस सीजन स्कोरिंग दर बढ़ा और चेज करने वाली टीमों को भी जीत मिली. यहां अब तक कुल 12 आईपीएल मैच खेले गए. 6 मैच में पहले बैटिंग और 5 में चेज करने वाली टीमों को जीत मिली. एक मैच बेनतीजा भी रहा. ग्राउंड का हाईएस्ट टीम स्कोर 199/8 है, जो LSG ने इसी वर्ष पंजाब किंग्स के विरुद्ध बनाया था.

वेदर कंडीशन
लखनऊ में मंगलवार को काफी तेज धूप और काफी गर्मी रहेगी, हवा भी तेज रहेगी. हवा की रफ्तार 19 किमी प्रति घंटा रहेगी. मैच वाले दिन यहां का तापमान 24 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
लखनऊ सुपरजायंट्स : केएल राहुल (कप्तान & विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और मोहसिन खान.
इम्पैक्ट प्लेयर : देवदत्त पडिक्कल.

मुंबई इंडियंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा.
इम्पैक्ट प्लेयर : सूर्यकुमार यादव.

 

Related Articles

Back to top button