स्पोर्ट्स

राजस्थान ने पंजाब को दी 3 विकेट से मात

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 1 गेंद पहले 3 विकेट से अपने नाम किया. पंजाब किंग्स की टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 147 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने भी अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन शिमरन हेटमायर की बहुत बढ़िया 27 रनों की पारी ने उन्हें जीत दिला दी. इंडियन प्रीमियर लीग में आज 2 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स से होगा जबकि दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

राजस्थान ने दर्ज की इस सीजन में पांचवीं जीत

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स का इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक बहुत बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें पंजाब किंग्स के विरुद्ध मुकाबले में भी उन्होंने जीत हासिल करते हुए इस सीजन 6 मैचों में अपनी पांचवीं जीत हासिल की है. इस मैच में राजस्थान की तरफ से पहले बहुत बढ़िया गेंदबाजी देखने को मिली जिसमें आवेश खान और केशव महाराज ने 2-2 विकेट हासिल किए और पंजाब को 20 ओवरों में 147 के स्कोर तक रोकने में अहम किरदार अदा की. वहीं टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान ने एक समय 115 के स्कोर तक अपनी आधी टीम को गंवा दिया था, लेकिन शिमरन हेटमायर ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम किरदार अदा की.

सैम करन ने खराब बल्लेबाजी को कहा हार का कारण

राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच में पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी कर रहे सैम करन ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को मैच में हार का बड़ा कारण बताया. सैम करन ने बोला कि इस विकेट पर गेंद थोड़ा नीचे रह रही थी और हमने आरंभ भी अच्छी नहीं की साथ पारी का अंत भी बेहतर ढंग से करने में सफल नहीं हो सके. हालांकि निचलेक्रम के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की वजह से हम 150 रनों के करीब पहुंचने में जरूर सफल रहे. गेंदबाजी में हमने बेहतर किया और लगातार मैच में बने रहे लेकिन हमें इस सीजन में एक और करीबी हार का सामना करना पड़ा.

आशुतोष शर्मा के नाम इंडियन प्रीमियर लीग में जुड़ा खास रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स टीम की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन डेब्यू करने वाले आशुतोष शर्मा ने तीसरे मुकाबले में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो अब तक इंडियन प्रीमियर लीग में कोई खिलाड़ी करने में सफल नहीं हो सका था. आशुतोष इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने लगातार तीन मैचों में नंबर 8 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए 30 प्लस रनों की पारी खेली है.

सैम करन को कप्तानी की जिम्मेदारी दिए जाने पर संजय बांगर ने दिया जवाब

राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच में पंजाब किंग्स टीम की जिम्मेदारी सैम करन संभाल रहे थे, जबकि फैंस को आशा थी कि जीतेश शर्मा को इस जिम्मेदारी को संभालते हुए नजर आएंगे. सैम को कप्तानी दिए जाने के लेकर पंजाब किंग्स टीम के हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट संजय बांगर ने कहा कि हमने जीतेश शर्मा को कभी भी उपकप्तान बनाने का घोषणा नहीं किया था. हम पहले से ही तय कर चुके थे कि शिखर धवन यदि कुछ मैचों में नहीं खेलते हैं तो उनकी स्थान पर सैम करन कप्तानी की जिम्मेदारी को संभालेंगे.

वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ धोनी की फोटो आई सामने

महेंद्र सिंह धोनी का इंडियन प्रीमियर लीग में ये अंतिम सीजन बताया जा रहा है, ऐसे में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भी वह अंतिम बार मैच खेलने उतर सकते हैं. बीसीसीआई ने धोनी की वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ फोटो पोस्ट की है, जिसमें धोनी ट्रॉफी को छूते हुए नजर आ रहे हैं. बीसीसीआई ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा एमएस धोनी-वर्ल्ड कप ट्रॉफी, मेड फॉर ईच अदर.

नेपाल के खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह ऐरी ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में जड़े लगातार 6 छक्के

नेपाल के खिलाड़ी दीपेंद्र सिंह ऐरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पहले नेपाल क्रिकेटर बन गए. इसी के साथ 24 वर्ष के दाएं हाथ के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में क्रिकेटर युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड के साथ शामिल हो गए हैं. दीपेंद्र सिंह ऐरी ने कतर के विरुद्ध टी20 मुकाबले में इस कारनामे को अंजाम दिया.

शिखर धवन 8 से 10 दिनों के लिए हुए बाहर

पंजाब किंग्स टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे शिखर धवन राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध मैच में अनफिट होने की वजह से नहीं खेल सके थे. वहीं इस मुकाबले के बाद उनकी वापसी को लेकर पंजाब किंग्स टीम के हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट संजय बांगर ने कहा कि धवन को कंधे की चोट से पूरी तरह उबरने में अभी 8 से 10 दिनों का समय लगेगा.

मिचेल मार्श इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के बीच लौटे घर

मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण कैपिटल्स के लिए पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे और सहायक कोच प्रवीण आमरे ने संकेत दिया है कि ऑलराउंडर एक हफ्ते के लिए मैदान से बाहर रह सकता है. वहीं अब मिचेल मार्श अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में चोट के उपचार के लिए वापस घर ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं. इसके अतिरिक्त बताया जा रहा है कि वह पूरा सीजन भी मिस कर सकते हैं.

युजवेंद्र चहल के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिनके विरुद्ध 200 छक्के जड़े जा चुके हैं. चहल ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने 151वें मैच में इस अनचाहे रिकॉर्ड को बनाया. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 3305 गेंद फेंकी हैं. जहां उन्हें 200 गेंदों पर छक्के जड़े गए हैं. इस लिस्ट में पहले जगह पर पीयूष चावला का नाम है जिनकी गेंदबाजी में अब तक 211 छक्के लगाए गए हैं.

आईपीएल में आज खेले जाएंगे 2 अहम मुकाबले

रविवार के दिन इंडियन प्रीमियर लीग 2017 में 2 मुकाबले खेले जाएंगे. इसमें दोपहर के समय कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच खेला जाएगा. केकेआर और लखनऊ दोनों को अपने पिछले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं शाम के समय वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

Related Articles

Back to top button