स्पोर्ट्स

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2024 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया. राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे इस मैच में RR के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल को SRH के बल्लेबाजों ने 3 छक्के लगाए. इसके साथ ही वह आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पीयूष चावला को पीछे छोड़ दिया है.

चहल को पड़े हैं 224 छक्के

8वें ओवर की चौथी गेंद पर हेनरिक क्लासेन ने चहल को सिक्स जड़ा. चहल के तीसरे और पारी के 13वें ओवर में क्लासेन ने एक और छक्का लगाया. चहल के कोटे के चौथे ओवर में भी क्लासेन ने ही उन्हें सिक्स जड़ा. इसके साथ ही चहल आईपीएल में सबसे अधिक (224) छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पीयूष चावला (222), तीसरे पर रवींद्र जडेजा (206) और चौथे पर रविचंद्रन अश्विन (202) हैं.

चहल को नहीं मिली कोई सफलता

मुकाबले की बात करें तो चहल ने अपने कोटे के 4 ओवर में 8.5 की इकॉनमी से 34 रन दिए. इस दौरान उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली. वह आईपीएल के एक सीजन में दूसरे सबसे अधिक सिक्स खाने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. 17वें सीजन में चहल की गेंद पर अब तक 30 छक्के लग चुके हैं. इस लिस्ट में टॉप पर मोहम्मद सिराज हैं, जिन्हें आईपीएल 2022 में 31 छक्के पड़े थे. बता दें कि चहल आईपीएल में सबसे अधिक शिकार करने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक खेले 160 मैच की 159 पारियों में 22.44 की औसत और 7.84 की इकॉनमी से 205 सफलाएं प्राप्त की हैं. 5/40 लीग के इतिहास में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है

Related Articles

Back to top button