स्पोर्ट्स

युजवेंद्र चहल का आईपीएल में विकेटों का दोहरा शतक

हिंदुस्तान के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंडियन प्रीमियर लीग में एक बड़ा करिश्मा कर दिखाया. वे सोमवार 22 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे पहले 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. अभी तक अन्य किसी गेंदबाज ने 190 विकेट भी इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं चटकाए हैं, लेकिन चहल ने विकेटों का दोहरा शतक पूरा कर लिया है. इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद अनेक पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों का रिऐक्शन सामने आया है, जिनमें उनके लंबे समय तक साथी रहे स्पिनर कुलदीप यादव भी शामिल हैं. टीम इण्डिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री, पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, एबी डिविलियर्स, कमेंटेटर हर्षा भोगले और शिखर धवन का नाम शामिल है.

टीम इण्डिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, “शानदार उपलब्धि के लिए शाबाश चहल. 200 विकेट कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है. सालों से आपकी निरंतरता सफल हुई है. ईश्वर भला करे.“इरफान पठान ने चहल को शुभकामना देते हुए लिखा, “क्रिकेट के मैदान में शतरंज खेलने वाले गेंदबाज युजवेंद्र चहल को बहुत बधाई 200 इंडियन प्रीमियर लीग विकेट के लिए. ये नंबर्स लेजेंडरी हैं.

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने चहल की उपलब्धि पर लिखा, “बधाई युजवेंद्र चहल…200 विकेट के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में विकेटों का सुल्तान बनने के लिए भाई! उन जादुई गेंदों को घुमाते रहो और हमें गौरवान्वित करते रहो!”कमेंटेटर हर्षा भोगले चहल की प्रशंसा करते हुए लिखते हैं, “आईपीएल में 200 विकेट एक असाधारण उपलब्धि है; पिछले कुछ सालों में चहल की क्लास को सलाम है.“आरसीबी में उनके साथ रहे एबी डिविलियर्स ने लिखा, “युजवेंद्र चहल! इंडियन प्रीमियर लीग में गेंदबाजी के बादशाह. नंबर 1. बहुत अच्छे युजवेंद्र चहल.“कुलदीप यादव ने एक्स पोस्ट में लिखा, “भाई को बधाई.200 विकेट और लगातार विकेट चटकाते जाना है.“राजस्थान रॉयल्स के इस स्पिनर को मुंबई इंडियंस के विरुद्ध इस मैच में केवल एक ही विकेट मिला. उन्होंने मोहम्मद नबी को आउट किया था. हालांकि, एक ओवर में उनके विरुद्ध खूब रन भी बने थे. वे एक ओवर में 20 और एक ओवर में 13 रन लुटा गए थे.

Related Articles

Back to top button