स्पोर्ट्स

मोहम्मद कैफ ने इस खिलाड़ी को दिया KKR की उपलब्धि का क्रेडिट

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. इसमें उसका सामना सनराइजर्स हैदराबाद या राजस्थान रॉयल्स में से एक टीम से हो सकता है. केकेआर की टीम ने इस बार चमत्कारिक प्रदर्शन करते हुए फैंस को चौंकाया है. उसने लीग के 14 में से 9 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में 20 अंक हासिल किए और टॉप पर फिनिश किया. केकेआर की इस उपलब्धि का क्रेडिट टीम के मेंटर गौतम गंभीर को दिया जा रहा है. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कद्दावर मोहम्मद कैफ ने गंभीर के बजाय केकेआर के खिलाड़ी का नाम लिया है.

श्रेयस अय्यर को दिया क्रेडिट

मोहम्मद कैफ ने न्यूज एजेंसी मीडिया से कहा- “हम अक्सर गौतम गंभीर के बारे में बात करते हैं, लेकिन गंभीर तो खिलाड़ियों के साथ मैदान में नहीं उतर सकते. कैफ ने आगे बोला कि श्रेयस अय्यर खिलाड़ियों के साथ रहे हैं. इससे उन्हें एक आदमी और खिलाड़ी के रूप में विकसित होने में सहायता मिलेगी.” कैफ ने केकेआर को फाइनल जीतने का प्रबल दावेदार कहा है. कैफ ने बोला कि उनके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी का बेहतरीन संयोजन है. हमने देखा कि मिचेल स्टार्क जैसे गेंदबाज ने क्वालीफायर-1 में कैसी गेंदबाजी की. केकेआर जैसी संतुलित टीम के पास इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने की क्षमता है.

दिख चुका है विचारों में टकराव

आपको बता दें कि इससे पहले मोहम्मद कैफ और गौतम गंभीर के विचारों में विवाद देखने को मिला था. कैफ ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप जीतने के बाद बोला था कि सर्वश्रेष्ठ टीम ने वर्ल्ड कप नहीं जीता है. इसकी निंदा करते हुए गौतम गंभीर ने इस बयान को अजीब करार दिया था.

केकेआर कितनी बार जीती है आईपीएल 

केकेआर की टीम अब तक दो बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन बन चुकी है. प्लेऑफ में केकेआर ने अभी तक 13 मैच खेले हैं. जिसमें से उन्हें 8 मैच में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है

Related Articles

Back to top button