स्पोर्ट्स

मुंबई ने पंजाब को नौ रनों से हराया और दो अंक किये हासिल

क्रिकेट न्यूज डेस्क.. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में मुंबई ने पंजाब को नौ रनों से हराया और दो अंक हासिल किए. पंजाब की तरफ से खेल रहे आशुतोष शर्मा ने इस मैच में दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने एमआई के विरुद्ध 28 गेंदों का सामना किया और 61 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और सात छक्के निकले. उनकी इस पारी को देखकर प्रशंसकों ने उन्हें मिनी सूर्या का नाम दिया. इस पर सूर्यकुमार यादव ने भी चर्चा की.

आशुतोष भले ही पंजाब को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी से फैंस का भरपूर मनोरंजन किया. उन्होंने मुंबई के विरुद्ध कठोर रुख अख्तियार करते हुए  मैदान के हर कोने में शॉट्स लगाए जिसे देखकर फैंस मंत्रमुग्ध हो गए. हालांकि, 18वें ओवर की पहली गेंद पर गेराल्ड कोएत्जी ने 25 वर्षीय बल्लेबाज को मोहम्मद नबी के हाथों कैच आउट कर दिया.

‘वो मिनी सूर्या नहीं है
मैच के बाद मुंबई इंडियंस के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आशुतोष की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि वह मिनी सूर्या नहीं हैं. उन्होंने अपने कौशल का प्रदर्शन किया है. सूर्या ने कहा, “वह मिनी सूर्या नहीं है. मुझे लगता है कि उसने अपने स्किल का बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया और उस पल में, मुझे लगता है कि यदि आप इस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, तो वह अपनी टीम को लगभग मैच जिता देता है. मेरी भी मानसिकता है कि मैं आकर बल्लेबाजी करूं और टीम के लिए गेम चेंजर बनूं. यही उसने आज करने की प्रयास की. मुझे उसे बल्लेबाजी करते हुए देखने में बहुत मजा आया.

आशुतोष की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए सूर्या
मध्य प्रदेश के युवा बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक कुल चार मुकाबले खेले हैं. इनमें आशुतोष ने 156 रन बनाए हैं. मैच के बाद सूर्या ने उनकी प्रशंसा में कसीदे पढ़े. उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कह सकता कि मैं चाहता था कि वह पंजाब किंग्स के लिए मैच जीते, लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहा था, उसे देखकर मुझे वाकई बहुत मजा आया. जब पंजाब किंग्स का स्कोर 14/4 था, तो मुझे राहत मिली थी मैं आराम करने लगा था. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, उनके लोअर ऑर्डर ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की… जब आशुतोष ने गुजरात टाइटन्स के विरुद्ध अपनी पहली पारी खेली थी, तो यह पहली बार था जब मैंने शशांक सिंह और आशुतोष दोनों को मैसेज किया.

Related Articles

Back to top button