स्पोर्ट्स

मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से फैंस के इन दिग्गज क्रिकेटर्स का जीता दिल

युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से फैंस के साथ-साथ कई कद्दावर क्रिकेटर्स का दिल जीत लिया है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में केवल दो मैच में ही उन्होंने कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी तूफानी गेंदबाजी के सामने घुटने टेकने के लिए विवश कर दिया. मयंक ने अपने प्रदर्शन के दम पर बैक टू बैक पंजाब और बेंगलुरु के विरुद्ध मुकाबले में दो प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते. हालांकि मयंक की रफ्तार की सबसे अधिक चर्चा रही है, वह लगातार 150 किमी/घंटा की गति से गेंदबाजी करने का दम रखते हैं.

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशन चाहते हैं कि बीसीसीआई मयंक यादव को तेज गेंदबाजों का कॉन्ट्रैक्ट तुरंत दे दे. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने केवल 20 लाख रुपये में मयंक यादव को अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन इंजरी के कारण वह नहीं खेल सके. मयंक यादव ने अपने पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग मैच में अपनी रफ्तार से कहर बरपाया. तेज गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की सबसे तेज गेंद डाली. जो 155 किमी/घंटा से ऊपर थी, आरसीबी के विरुद्ध दूसरे मैच में मयंक ने 156.7 किमी/घंटा की गति से गेंद फेंकी, जोकिआईपीएल इतिहास में चौथी सबसे तेज गेंद थी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विरुद्ध मैच समाप्त होने के बाद वेस्टइंडीज के कद्दावर इयान बिशप ने ट्वीट करके लिखा, ”तेज गेंदबाजी कॉन्ट्रैक्ट में छठे गेंदबाज का नाम जोड़ने के लिए और कुछ देखना की आवश्यकता नहीं है.

इससे पहले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने तेज गेंदबाजों को अलग से कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए बीसीसीआई के निर्णय की प्रशंसा की थी. बीसीसीआई ने 2023/24 सीजन के लिए सीनियर पुरुष टीम के लिए वार्षिक रिटेनरशिप अनुबंध की घोषणा की, जिसमें चुनिंदा तेज गेंदबाजों के लिए विशेष अनुबंध शामिल हैं, आकाश दीप, विजयकुमार विशाक, उमरान मलिक, यश दयाल और विदवथ कावेरप्पा को अनुंबध मिला है.

Related Articles

Back to top button