स्पोर्ट्स

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए जरूरी हो गया है ये खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे की परफॉर्मेंस देखने के बाद हर किसी का बोलना है कि इस खिलाड़ी को तो भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में होना चाहिए. अब इस कड़ी में एक और बड़ा नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का जुड़ गया है. वॉन का बोलना है कि चाहे उन्हें प्लेइंग XI में मौका नहीं मिले, मगर हिंदुस्तान को उन्हें स्क्वॉड में जरूर रखना चाहिए. बता दें, टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज जून में होने वाला है. हिंदुस्तान इस मेगा टूर्नामेंट के लिए इसी महीने के अंत में टीम का घोषणा करेगा.

शिवम दुबे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में गजब की फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अभी तक खेले 6 मैचों में 60.50 की लाजवाब औसत और 163.51 के उम्दा हड़ताल दर के साथ 242 रन बनाए हैं. जब दुबे मैदान पर होते हैं तो विपक्षी टीम का कप्तान उनके सामने स्पिन गेंदबाज लगाने से कतराता है क्योंकि बाएं हाथ का यह बल्लेबाज स्पिनर्स को आड़े हाथों लेता है. दुबे इस सीजन 20 चौके और 15 छक्के लगा चुके हैं.

माइकल वॉन ने MI vs CSK मैच के दौरान शिवम दुबे को लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘शिवम दुबे अब भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए महत्वपूर्ण हो गए हैंअगर प्लेइंग इलेवन में नहीं तो स्क्वॉड में स्थान दे दो…’

शिवम दुबे ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध भी रविवार रात बहुत बढ़िया पारी खेली. नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे दुबे ने 38 गेंदों पर 10 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों की सहायता से 66 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी भी की.

दुबे जिस फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए उनका टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन बनता है, मगर उनकी गेंदबाजी अभी भी चिंता का विषय रहेगी. घरेलू क्रिकेट में तो उन्होंने हाल ही में अच्छी गेंदबाजी की है, मगर इंडियन प्रीमियर लीग जैसे बड़े मंज पर गेंद से उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अधिक मौका नहीं मिला है.

Related Articles

Back to top button