स्पोर्ट्स

फाफ डुप्लेसिस ने बताए RCB की हार के 4 कारण

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी को तीसरी हार मिली है. आरसीबी इस सीजन घर पर दो मुकाबले हारने वाली पहली टीम है. मंगलवार 2 अप्रैल को आरसीबी को लखनऊ सुपर जाएंट्स के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान आरसीबी को हार का सामना क्यों करना पड़ा? इसके पीछे के कई कारण कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने बताए हैं.

फाफ डुप्लेसिस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हार के कारणों की चर्चा करते हुए कहा कि टीम की हार का पहला कारण कैच छोड़ना था. टीम ने क्विंटन डिकॉक और निकोलस पूरन का कैच छोड़ा. दूसरा कारण फाफ ने ये कहा कि मयंक यादव ने बहुत बढ़िया गेंदबाजी की. फाफ ने टीम की हार का तीसरा कारण पावरप्ले में गेंदबाजी को बताया, जबकि चौथा कारण उनके अनुसार बल्लेबाजी है, क्योंकि टीम ने साझेदारियां नहीं बनाईं.

डुप्लेसिस ने बताया, “स्पॉट ऑन (छोड़े गए कैच की मूल्य हमें चुकानी पड़ी). दो बहुत अच्छे खिलाड़ी, क्विंटन डिकॉक जब 25-30 पर थे और निकी पी (निकोलस पूरन) 2 रन पर थे. 60-65 अतिरिक्त रन बने. इस तरह की गलतियां आपको इंडियन प्रीमियर लीग में महंगी पड़ सकती हैं.” फाफ ने मयंक को लेकर कहा, “यह नया बॉलिंग ऐक्शन है, जिसका आपने पहले सामना नहीं किया है, और यदि उनके पास गति है तो आपको इसकी आदत डालने के लिए समय चाहिए, लेकिन लेंथ को नियंत्रित करने और सटीकता रखने की उनकी क्षमता प्रभावशाली है.

उन्होंने आगे गेंदबाजी और बल्लेबाजी को लेकर कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम अपनी गेंदबाजी में बहुत अच्छे थे, खासकर पावरप्ले में, मैक्सवेल ने हमें मैच में वापस जरूर लाने की प्रयास की और डेथ ओवरों में कुछ सुखद संकेत मिले. आपको दो लोगों की आवश्यकता होती है जो अच्छी बल्लेबाजी करें और साझेदारी करें जो हम नहीं कर पाए. हमें ड्रेसिंग रूम में मजबूत किरदारों की आवश्यकता है, जो अपना हाथ आगे बढ़ा सकें.” आरसीबी के पास मध्य क्रम में अच्छे बल्लेबाज नहीं हैं.

Related Articles

Back to top button