स्पोर्ट्स

पैट कमिंस ने बताए सनराइजर्स हैदराबाद की खिताबी हार के कई कारण, बोले…

 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 फाइनल में मिली हार के कारणों का जिक्र किया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने एसआरएच को बुरी तरह से हराया और खिताबी जीत दर्ज की. केकेआर ने तीसरा खिताब अपने नाम किया. इस पूरे टूर्नामेंट में जो टीम किसी से रुक नहीं रही थी, उसे केकेआर ने काबू में किया. फाइनल के बाद पैट कमिंस ने माना है कि उन्होंने हमें मैच से बाहर कर दिया था. कप्तान कमिंस ने हार के कारणों का जिक्र करते हुए बोला कि हमने रन कम बनाए. उनका बोलना था कि यह वह पिच नहीं थी, जिस पर 200 प्लस रन बनाए जा सकते थे.

पैट कमिंस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, “उन्होंने बहुत बढ़िया गेंदबाजी की. दुर्भाग्य से, पुराने साथी स्टार्की (मिचेल स्टार्क) ने फिर से अच्छी गेंदबाजी करना प्रारम्भ कर दिया. आज रात अच्छा नहीं खेले, पूरी तरह मात खा गए. आप आशा करते हैं कि आप कुछ बाउंड्री हासिल कर लेंगे, लेकिन उन्होंने बहुत बढ़िया गेंदबाजी की, वास्तव में हमें कुछ नहीं मिला. पिछले सप्ताह अहमदाबाद में भी ऐसा ही हुआ था, जहां उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की थी, इसलिए पूरा श्रेय उनको जाता है. यह थोड़ा पेचीदा विकेट था. यदि हम 160 रन बना लेते तो ऐसा लगता कि हम खेल में हैं. 200 प्लस वाला विकेट जैसा महसूस नहीं हुआ. खैर संक्षेप में, शायद कुछ अतिरिक्त रनों से हमें मौका मिल जाता.

 

कमिंस ने आगे कहा, “बहुत सारे पॉजिटिव देखने को मिले, जिस शैली में लोगों ने विशेष रूप से बल्ले से खेला. ना सिर्फ़ 250, बल्कि इसे तीन बार बनाने के लिए काफी कौशल की आवश्यकता होती है. यह असली है, आप अपने आप को काफी हद तक बाहर रख रहे हैं. मुझे अच्छा लगा कि वे लोग बहुत बहादुर थे. हाई प्रेसर की स्थिति में, उन्होंने खेल को आगे बढ़ाया. यह बहुत दिलचस्प था, हैदराबाद में प्रशंसकों को यह पसंद आया. बढ़िया सीजन रहा. यह बहुत बढ़िया था, इससे पहले मैंने बहुत से लोगों के साथ काम नहीं किया था.

एसआरएच के कप्तान ने आगे टीम को लेकर कहा, “भुवी (भुवनेश्वर कुमार) जैसे कुछ उम्रदराज, अनुभवी लोगों के साथ काम करना वाकई खुशी की बात थी. भुवी, नट्टू, जयदेव अच्छे थे और उनमें ढेर सारी युवा प्रतिभाएं थीं. वास्तव में बहुत बढ़िया टीम, सहयोगी स्टाफ अद्भुत था, कुछ महीने बहुत अच्छे रहे. हम यहां हिंदुस्तान में बहुत खेलते हैं, लेकिन यह आम तौर पर नीले रंग का समुद्र है. एक बार के लिए भीड़ का हमारे पक्ष में होना अच्छा है. अद्भुत टूर्नामेंट, हर वर्ष बड़ा और बेहतर होता जा रहा है. इस सीजन में यह अद्भुत था.

Related Articles

Back to top button