स्पोर्ट्स

पैट कमिंस ने फाइनल में पहुंचते ही दिया बड़ा बयान

आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने नाम कर लिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच को 36 रनों से अपने नाम कर लिया. इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स का इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में यात्रा खत्म हो गया है. वहीं सनराइजर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में पहुंच गई है. वर्ष 2018 के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने फाइनल में अपनी स्थान पक्की की है. इससे पहले टीम ने केन विलियमसन की कप्तानी में फाइनल तक का यात्रा तय किया है. फाइनल में पहुंचने के बाद टीम के कप्तान पैट कमिंस काफी खुश नजर आए.]

क्या कहे पैट कमिंस

पैट कमिंस ने मैच समाप्त होने के बाद बोला कि टीम के खिलाड़ी पूरे सीजन में बहुत बढ़िया रहे हैं. जैसा कि आप देख सकते हैं, टीम में एक बहुत बढ़िया जोश है और सीजन की आरंभ में फाइनल हमारा लक्ष्य था और हमने इसे हासिल कर लिया. हम जानते थे कि हमारी ताकत हमारी बल्लेबाजी है. इसके बाद पैट कमिंस ने अपनी टीम के गेंदबाजों की प्रशंसा भी की है. उन्होंने बोला कि हम इस टीम में उपस्थित अनुभव को कम नहीं आंक सकते. भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और जयदेव उनादकट का होना एक सपने जैसा है, इससे मेरा काम सरल हो जाता है. राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा.

अभिषेक और शाहबाज को लेकर कही ये बात

शाहबाज को इस मुकाबले में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किया था. इस पर जब उनसे पूछा गया कि शाहबाज को इंपैक्ट प्लेयर के रूप में लाने का निर्णय किसने किया तो इसपर कमिंस ने उत्तर दिया कि डैन विटोरी ने यह निर्णय लिया था. डैन विटोरी, बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स और जितने संभव हो सके उतने बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स चाहते थे. इस मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने भी बहुत बढ़िया गेंदबाजी की, अभिषेक शर्मा की गेंदबाजी पर बात करते हुए कमिंस ने बोला कि यह एक आश्चर्य था, दाएं हाथ के कुछ बल्लेबाजों के साथ उन्हें बाहर रखने की प्रयास की और उन्होंने बहुत बढ़िया गेंदबाजी की और उन दोनों ने बीच के ओवरों में अपनी गेंदबाजी से मैच जीत लिया. कमिंस ने आगे बोला कि 170 रन का पीछा करना कठिन था और यदि हमें कुछ विकेट मिल जाते तो हम जानते कि हमारे पास मौका है. मैं कभी भी पिच और परिस्थितियों के बारे में सोचने का दिखावा नहीं करूंगा, हर सप्ताह भिन्न-भिन्न होता है.

 

Related Articles

Back to top button