स्पोर्ट्स

पैट कमिंस की कप्तानी में फाइनल में पहुंची हैदराबाद की टीम

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध 36 रनों से जीत हासिल करने के साथ अपनी स्थान फाइनल के लिए पक्की कर ली है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर्स में 9 विकेट के हानि पर 175 रन बनाए थे. इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही जिससे टीम 20 ओवर्स में 7 विकेट के हानि पर केवल 139 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में सफल हो सकी और उसे 36 रनों से मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में हैदराबाद की टीम के लिए गेंदबाजी में शहबाज अहमद ने कमाल दिखाते हुए सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में तीसरी बार फाइनल में अपनी स्थान को पक्का किया है.

यशस्वी और सैमसन के आउट होते ही लड़खड़ाई राजस्थान की पारी

176 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की आरंभ इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने अपना पहला विकेट 24 रनों के स्कोर कैडमोरे के रूप में गंवा दिया. वहीं इसके बाद यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने मिलकर पारी को संभाला और पहले 6 ओवर्स में स्कोर को 51 रनों तक पहुंचा दिया. इसके बाद हैदराबाद की टीम ने 65 के स्कोर पर राजस्थान की टीम को दूसरा झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में दिया जो 21 गेंदों में 42 रनों की पारी खेलने के बाद शहबाज अहमद का शिकार बने. यहां से राजस्थान की पारी में तेजी से विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला जिसमें 67 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका कप्तान संजू सैमसन के रूप में लगा जो केवल 10 रनों की पारी खेलने के बाद अभिषेक शर्मा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. वहीं इसके बाद रियान पराग भी केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि रविचंद्रन अश्विन बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

ध्रुव जुरेल ने लगाया अर्धशतक लेकिन नहीं दिला सके टीम को जीत

राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में 79 रनों के स्कोर पर अपनी आधी टीम गंवा दी थी, यहां से एक छोर से ध्रुव जुरेल ने पारी को संभालने का कोशिश किया और तेजी से रन बनाने का सिलसिला प्रारम्भ किया लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे जिसमें शिमरन हेटमायर 4 तो वहीं रोवमन पावेल केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जुरेल के बल्ले से इस मैच में 35 गेंदों में 56 रनों की बेहतरीन पारी तो देखने को मिली लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके. राजस्थान 20 ओवर्स का खेल समाप्त होने के बाद 7 विकेट के हानि पर 139 रन ही बनाने में सफल हो सका. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस मैच में गेंदबाजी में शहबाज अहमद ने 3 जबकि अभिषेक शर्मा 2 तो वहीं पैट कमिंस और टी नटराजन ने 1-1 विकेट हासिल किया.

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से क्लासेन ने खेली अहम पारी

इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने भी एक समय 57 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने एक छोर से पारी को संभालते हुए लगातार रन बनाने का सिलसिला जारी रखा जिसमें उन्हें शहबाज अहमद का थोड़ा साथ जरूर मिला. क्लासेन के बल्ले से इस मुकाबले में 34 गेंदों में 50 रनों की पारी देखने को मिली, इसके अतिरिक्त राहुल त्रिपाठी ने 37 जबकि ट्रेविस हेड ने भी 34 रनों की पारी खेली. हैदराबाद की टीम इसके दम पर 20 ओवर्स में 9 विकेट के हानि पर 175 रनों के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. राजस्थान के लिए इस मैच में गेंद से आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 जबकि संदीप शर्मा ने 2 विकेट हासिल किए.

Related Articles

Back to top button