स्पोर्ट्स

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने तेज गेंदबाज मयंक यादव के बारे में कहा…

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दो महीने से भी कम समय रह गया है. वहीं अभी टूर्नामेंट के लिए टीम इण्डिया का घोषणा किया जाना है और टीम में किन खिलाड़ियों को स्थान मिल सकती है इसे लेकर भी चर्चा जारी है. इस स्थिति में हिंदुस्तान की पेस अटैक की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह पर है और इस टीम में उनके भिड़न्त को कोई गेंदबाज नहीं है. शमी अपनी इंजरी से रिकवरी कर रहे हैं ऐसे में इस वर्ल्ड कप के लिए बुमराह का साथ कौन सा तेज गेंदबाज हो सकता है इसकी तलाश जारी है. लेकिन पूर्व खिलाड़ी जहीर खान का मानना है कि भारतीय सेलेक्टर मयंक यादव की तरफ देख रहे हैं.

बता दें कि, मयंक यादव लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं. जहां वो अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं. साथ ही सभी को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी कर रहे हैं.

वहीं जहीर ने जनसत्ता से बात करते हुए बोला कि, जब आप टी20 वर्ल्ड कप की बात कर रहे हैं तो मैं समझता हूं कि इसे लेकर सेलेक्टर्स, कैप्टन और सपोर्ट स्टाफ के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी और वो किसी तरह से टीम की बनावट को देखेत हैं इस पर काफी कुछ निर्भर करता है. साथ ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे ऊपर होगा.

जहीर ने आगे बोला कि, मुझे ऐसा लगता है कि शमी को रिकवर करने में काफी लंबा समय लग सकता है. ऐसे में आपको दूसरे विकल्प की तरफ जाना होगा. भारतीय टीम में जब आप निरंतरता की बात करते हैं और जो खिलाड़ी इस टीम के इर्द-गिर्द रहे हैं तो अर्शदीप सिंह की तरफ बहुत आशा के साथ भारतीय टीम देख रही होगी साथ ही सेलेक्टर्स की नजर भी उन पर होगी साथ ही एक बैलेंस बनाने की प्रयास वो जरूर करेंगे तो सिराज नए गेंद के साथ क्यो वो इंपैक्ट ला सकते हैं.

जहीर ने कहा कि, यदि हार्दिक पंड्या फिट हैं और गेंदबाजी के लिए भी उपस्थित हैं तो वो टीम को एक अच्छा बैलेंस देंगे. इन दिनों कुलदीप यादव का फॉर्म बहुत बढ़िया है और इस टूर्नामेंट में रिस्ट स्पिनर के रूप में वो टीम के लिए बहुत ही अच्छे ऑप्शन होंगे तो वहीं चहल और बिश्नोई में से किसे मौका मिलता है वो भी च्राच का विषय होगा.

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने तेज गेंदबाज मयंक यादव के बारे में बोला कि, इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग में मयंक यादव भी बहुत ही अच्छे गेंदबाज हैं. जिन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर सबको प्रभावित किया है. लेकिन चोट के कारण उनकी क्या स्थिति है ये देखना महत्वपूर्ण है. लेकिन चयनकर्ता उनकी तरफ देख सकते हैं.

 



Related Articles

Back to top button