स्पोर्ट्स

पीसीबी ने रोमांचक सीरीज के लिए की अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा

क्रिकेट न्यूज डेस्क.. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 18 अप्रैल से 5 मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज खेली जानी है सीरीज की मेजबानी पाक कर रहा है वहीं पीसीबी ने भी इस रोमांचक सीरीज के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय पलटने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर इमाद वसीम की पाक टीम में वापसी हो गई है.

इस दस दिवसीय सीरीज के तीन मैच रावलपिंडी में जबकि दो मैच लाहौर में खेले जाएंगे स्पॉट फिक्सिंग का गुनेहगार पाए जाने के बाद इंग्लैंड में छोटी कारावास की सजा काटने वाले आमिर ने अंतिम बार 2020 में एक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था और फिर पूरे विश्व की टी20 लीगों में खेलने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

तत्कालीन कोच मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनिस के साथ मतभेद के कारण उन्होंने यह कदम उठाया. स्पिन ऑलराउंडर इमाद ने नवंबर 2023 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. लेकिन बोर्ड और चयनकर्ताओं के समझाने के बाद उन्होंने अपना मन बदल लिया उन्होंने पाक सुपर लीग में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया और उनकी टीम खिताब जीतने में सफल रही मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल रजाक, असद शफीक, वहाब रियाज और बिलाल अफजल की चयन समिति ने उस्मान खान, इरफान खान नियाजी और स्पिनर अबरार अहमद जैसे युवाओं को भी टीम में शामिल किया है.
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेटरों को बनाया ‘मजदूर’!

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम का टी20 करियर
तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाक के लिए खेलते हुए 50 टी20 मैचों में 7.02 की इकॉनमी से 59 विकेट लिए हैं इसके अतिरिक्त इमाद वसीम की बात करें तो उन्होंने पाक के लिए खेले 66 टी20 मैचों में 486 रन और 44 विकेट लिए हैं

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम
बाबर आजम (कप्तान), मुहम्मद रिजवान, उस्मान खान, इमाद वसीम, फखर जमान, मोहम्मद आमिर, सईम अयूब, शादाब खान, इरफान खान नियाजी, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, जमान खान, अब्बास अफरीदी. अबरार अहमद और उसामा मीर.

Related Articles

Back to top button