स्पोर्ट्स

पिनराई विजयन ने राहुल गांधी को खूब सुनाई खरी खरी, कहा…

केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर शुक्रवार को पलटवार किया. उन्होंने बोला कि ऐसा क्यों है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों ने उनसे पूछताछ या गिरफ्तारी नहीं की. इससे एक दिन पहले, राहुल ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता विजयन पर निशाना साधा था. उन्होंने बोला कि जब वह बीजेपी के विरुद्ध लड़ रहे हैं तो केरल के सीएम उन पर हमले क्यों कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी नेता ने यह भी बोला कि प्रवर्तन निदेशालय ने उनसे 55 घंटे तक पूछताछ की, उनकी लोकसभा सदस्यता और उनका आधिकारिक आवास छीन लिया गया. साथ ही, वर्तमान में विपक्ष से जुड़े दो सीएम कारावास में हैं, लेकिन केरल के सीएम के साथ ऐसा कुछ नहीं हो रहा है.

सीएम विजयन ने कोझिकोड की एक चुनावी जनसभा में उन पर पलटवार किया. उन्होंने बोला कि राहुल की दादी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान उन सहित अधिकांश वामपंथी नेताओं को कारावास में डाल दिया था. वामपंथी नेता ने कहा, ‘आपकी दादी (इंदिरा गांधी) ने हममें से अधिकर लोगों को (आपातकाल के समय) डेढ़ वर्ष से अधिक समय तक कारावास में रखा था. हमने पूछताछ और कारावास जाने का अनुभव किया है और देखा है. हम कारावास से नहीं डरते हैं. इसलिए हमें जांच और कारावास से धमकाने की प्रयास मत करो.

प्रियंका गांधी के पति के विरुद्ध आरोप, क्या कहे विजयन 
माकपा के कद्दावर नेता ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का भी हवाला दिया. उन्होंने कटाक्ष किया कि वामपंथी नेता अशोक चव्हाण की तरह रोने वाले नहीं हैं और यह नहीं कहते हैं कि हम कारावास नहीं जा सकते. वामपंथी नेता ने कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी प्रहार किया और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और एक रियल एस्टेट कंपनी से संबंधित चुनावी बॉन्ड के मामले का उल्लेख किया. विजयन ने बोला कि प्रियंका गांधी के पति के विरुद्ध इल्जाम और मुद्दे थे, लेकिन कंपनी की ओर से 2019-2022 के दौरान बीजेपी को चुनावी बॉन्ड के रूप में 170 करोड़ रुपये का भुगतान करने के बाद वे खत्म हो गए. राहुल गांधी और राज्य के 17 यूडीएफ सांसदों पर तीखा धावा करते हुए विजयन ने बोला कि उनमें से किसी ने भी संसद में केरल के अधिकारों और हितों के लिए आवाज नहीं उठाई.

Related Articles

Back to top button