स्पोर्ट्स

पार्थिव पटेल ने कहा-लखनऊ सुपर जायंट्स को कम आंकना होगा गलत

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स को कम आंकना गलत होगा. यह बात जियो सिनेमा पर इंडियन प्रीमियर लीग एक्सपर्ट पार्थिव पटेल ने मीडिया के साथ वार्ता में कही. भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल से मीडिया ने लखनऊ सुपर जायंट्स के इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन को लेकर प्रश्न पूछा था. पार्थिव ने इस मौके पर इंडियन प्रीमियर लीग में चल रहे कांपटीशन की भी प्रशंसा की. उन्होंने बोला कि यहां लास्ट फेज तक यह नहीं पता चल पाता कि प्लेऑफ की आखिरी चार टीमें कौन सी होंगी. यही इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी खूबी है. इस दौरान उन्होंने उभरते भारतीय खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की और बोला कि यह सभी ठीक रास्ते पर चल रहे हैं.

क्या LSG इंडियन प्रीमियर लीग की न्यूजीलैंड?
लाइव हिन्दुस्तान ने पार्थिव पटेल से पूछा था कि क्या लखनऊ सुपरजायंट्स को इंडियन प्रीमियर लीग की न्यूजीलैंड कह सकते हैं? जैसे कीवी टीम सेमीफाइनल-फाइनल तक तो पहुंच जाती है लेकिन टूर्नामेंट कम ही जीत पाते हैं, कुछ वैसा ही एलएसजी के साथ नहीं हो रहा है? इसके उत्तर में पार्थिव ने बोला कि एलएसजी लगातार अपना परफॉर्मेंस कर रही है. लास्ट ईयर भी उसने प्लेऑफ में क्वॉलीफाई किया था. इस वर्ष भी यह टीम रेस में बनी हुई है. उन्होंने बोला कि जो अगला जो एसआरएच-एलएसजी का मैच होगा, वह बहुत बड़ा मैच होगा. पीपी ने बोला कि इंडियन प्रीमियर लीग में एलएसजी लो प्रोफाइल टीमों में शामिल है. इसके बावजूद वह अपना परफॉर्मेंस करके जाते हैं. पार्थिव ने इसके साथ गुजरात टाइटंस की भी प्रशंसा की.

टेबल टॉपर्स के सामने खतरा
प्लेऑफ के सिनैरियो पर पार्थिव ने बोला कि इंडियन प्रीमियर लीग का सबसे इंट्रेस्टिंग फेज है. अभी तक जो टीमें हार रही थीं और टेबल में नीचे थीं, अब वह टेबल टॉपर्स को हरा रही हैं. ऐसे में अब टेबल में जो टीमें ऊपर उपस्थित हैं, उनके लिए अधिक खतरा बन चुका है. उनके सामने चुनौती यह है कि वह अपने से नीचे उपस्थित टीमों से हारें नहीं. उन्होंने बोला कि टेबल में नीचे उपस्थित टीमों पर कोई प्रेशर नहीं है, इसलिए वह खुलकर खेल रही हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में युवा भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर उन्होंने बोला कि यह सभी अच्छा कर रहे हैं. चाहे वो अभिषेक शर्मा हों, नीतीश रेड्डी हों, सभी की बैटिंग बहुत बढ़िया है. शीघ्र विकेट गिर जाने के बावजूद स्वयं को बड़े शॉट्स के लिए बैक कर रहे हैं, यह अपने आप में बड़ी बात है.

Related Articles

Back to top button