स्पोर्ट्स

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से बाहर हुई बाबर आजम की टीम

पाकिस्तान सुपर 2024 के फाइनल की टीमें तय हो गई हैं. शादाब खान की कप्तानी वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड और मोहम्मद रिजवान की प्रतिनिधित्व वाली मुल्तान सुल्तांस की टीमों के बीच PSL 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी को एलिमिनेटर-2 में इस्लामाबाद यूनाइटेड के विरुद्ध 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसी के बाबर आजम की टीम पाक सुपर लीग 2024 से बाहर हो गई है.

ग्रुप स्टेज में किया दमदार प्रदर्शन 

बाबर आजम की पेशावर जाल्मी टीम ने ग्रुप स्टेज में बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया था. टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर रही थी. पेशावर ने ग्रुप स्टेज में 10 मुकाबले खेले, जिसमें से टीम को 6 में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा. बाबर आजम PSL 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. इससे लग रहा था कि टीम प्लेऑफ में अच्छा प्रदर्शन करेगी. लेकिन ऐसा हो ना सका.

प्लेऑफ के दोनों मैचों में मिली हार

प्लेऑफ के क्वालीफायर में पेशावर जाल्मी का सामना मुल्तान सुल्तांस से हुआ. जहां मुल्तान की टीम ने पेशावर को 7 विकेट से शिकस्त दे दी और मुल्तान ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. लेकिन इसके बाद भी एलिमिनेटर-2 को जीतकर पेशावर के पास फाइनल में स्थान बनाने का चांस था, लेकिन एलिमिनेटर-2 में टीम को 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा.

फाइनल में पहुंची शादाब खान की टीम 

एलिमिनेटर-2 में इस्लामाबाद यूनाटेड के कप्तान शादाब खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया. पेशावर ने 20 ओवर में 185 रन बनाए. टीम के लिए सैम अयूब ने सबसे अधिक 73 रन बनाए. मोहम्मद हारिस ने 40 रनों का सहयोग दिया. बाबर आजम 25 रन ही बना सके. इससे लग रहा था कि पेशावर की टीम सरलता से मैच जीत जाएगी. लेकिन इस्लामाबाद के लिए इमाद वसीम और हैदर अली ने तूफानी बल्लेबाजी की. इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाकर टीम को फाइनल का टिकट दिलाया. इमाद ने 40 गेंदों में 59 रन और हैदर अली ने 52 रन बनाए. बहुत बढ़िया पारी के लिए इमाद वसीम को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. हार के साथ बाबर आजम की टीम की एक बार फिर फाइनल में जाने की उम्मीदें टूट गईं.

Related Articles

Back to top button