स्पोर्ट्स

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को टी-20 सीरीज के 5वें और आखिरी मैच में 9 रन से दी मात

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को टी-20 सीरीज के 5वें और अंतिम मैच में 9 रन से हरा दिया. इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई. सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था.

शनिवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. पाक टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 278 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 179 रन का टारगेट दिया. उत्तर में कीवी टीम 19.2 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट हो गई. शाहीन शाह अफरीदी प्लेयर ऑफ द मैच और सीरीज दोंनो रहें. उन्होंने सीरीज में कुल 8 विकेट लिए.

बाबर आजम का 34वां टी-20 इंटरनेशनल अर्धशतक
पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का 34वां अर्धशतक लगाया. बाबर ने उस्मान खान (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 और फखर जमान (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की.

बाबर अपनी पारी में 44 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की सहायता से 69 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड के लिए जाकारी फॉल्क्स, विलियम ओ’रूर्के, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी और जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट झटके.

फर्ट का अर्धशतक न्यूजीलैंड के काम न आया
न्यूजीलैंड के लिए टारगेट का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज टिम सिफर्ट ने भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. यह उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर का 9वां अर्धशतक रहा. उन्होंने माइकल ब्रेसवेल (23) के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की. लेकिन, टीम को जीत नहीं दिला सके.

सिफर्ट ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 2 छक्कों की सहायता से 52 रन बनाए. पाक से तेज गेंदबाज अफरीदी ने 4 विकेट झटके. उसामा मीर ने दो विकेट लिए. शादाब खान और इमाद वसीम को एक-एक विकेट मिला. विलियम ओ’रूर्के और बेन सियर्स रन आउट हुए.

Related Articles

Back to top button