स्पोर्ट्स

पाकिस्तान के नए टेस्ट कोच गिलेस्पी ने कहा…

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने बोला कि पाक के नए टेस्ट कोच के रूप में उनका सिद्धांत यह होगा कि कुछ ऐसा बनने की प्रयास न करें जो वो नहीं हैं.

पाकिस्तान के टेस्ट कोच के रूप में गिलेस्पी का पहला कार्यभार अगस्त में बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी, जिसमें टीम वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में पांचवें जगह पर है.

यह पहली बार है कि गिलेस्पी किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम के कोच होंगे. इससे पहले वह यॉर्कशायर के मुख्य कोच के रूप में काम कर चुके हैं, साथ ही ससेक्स और साउथ ऑस्ट्रेलिया को भी कोचिंग दे चुके हैं.

उन्होंने पंजाब किंग्स (पूर्व में किंग्स इलेवन पंजाब) और एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ टी20 कोचिंग भूमिकाएं भी निभाईं.

जेसन गिलेस्पी ने कहा, देखो, मैं बस इतना चाहता हूं कि पाक क्रिकेट टीम उस शैली की क्रिकेट खेले जो उनके अनुकूल हो, मेरे लिए यही जरूरी है. मेरा मानना है कि कुछ ऐसा बनने की प्रयास मत करो जो तुम नहीं हो!

टेस्ट क्रिकेट प्रारूप की लोकप्रियता में सहयोग देने पर, गिलेस्पी ने कहा, मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है. यह शारीरिक और मानसिक रूप से आपके खेल के हर हिस्से का टेस्ट लेता है. यह टेक्नीक का परीक्षण करता है और यही सच्ची परीक्षा है. आपको सिर्फ़ पूरे विश्व के खिलाड़ियों से बात करनी है और वे सभी टेस्ट खेलना पसंद करते हैं. हम प्रशंसकों, खिलाड़ियों, कोचों, मीडिया, सभी को इसका लुत्फ उठाते देखते हैं. इससे पता चलता है कि विश्व कैलेंडर में टेस्ट क्रिकेट को कितना महत्व दिया जाता है.

हम सभी समझते हैं कि एक साल में सिर्फ़ 12 महीने होते हैं, और सभी घरेलू प्रतियोगिताओं और विशेष रूप से आसपास होने वाली टी 20 प्रतियोगिताओं के साथ-साथ तरराष्ट्रीय स्तर पर सभी तीन प्रारूपों को फिट करने का दबाव होता है. लेकिन टेस्ट क्रिकेट हमेशा रहेगा यह उसकी अपनी स्थान है. मैं वास्तव में टेस्ट क्रिकेट में पाक की यात्रा में अपनी किरदार निभाने के लिए उत्सुक हूं.

Related Articles

Back to top button