स्पोर्ट्स

पंत के हाथ से 2 बार छूटा बैट: श्रेयस ने स्विच-हिट से लगाया छक्का

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हरा दिया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के हाथ से 2 बार बैट छूट गया, वहीं कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने रिवर्स स्वीप खेलकर छक्का लगा दिया.

सुनील नरेन एक आईपीएल वेन्यू पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. वहीं फिल सॉल्ट एक सीजन में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सबसे अधिक रन बनाने वाले प्लेयर बने.

DC vs KKR मैच के मोमेंट & रिकॉर्ड्स…

1. DRS में आउट हुए पृथ्वी शॉ
दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ KKR के रिव्यू लेने के कारण आउट हुए. दूसरे ओवर की तीसरी बॉल वैभव अरोड़ा ने लेग स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर फेंकी. पृथ्वी ने फ्लिक किया लेकिन बॉल विकेटकीपर फिल सॉल्ट के हाथ में चली गई. KKR ने कॉट बिहाइंड की अपील की लेकिन अंपायर ने नॉटआउट का निर्णय सुनाया.

कोलकाता ने फिर रिव्यू लिया. अंपायर ने थर्ड अंपायर से सहायता मांगी लेकिन रिप्ले देखने से पहले ही पृथ्वी पवेलियन लौट गए. रिप्ले में भी वह आउट नजर आए, उन्होंने 7 बॉल पर 13 रन बनाए.

पृथ्वी शॉ 7 बॉल में 13 रन बनाकर आउट हुए.

2. पंत के हाथ से 2 बार छूटा बैट
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के हाथ से मैच में 2 बार बैट छूट गया. 8वें ओवर की पहली बॉल सुनील नरेन ने शॉर्ट पिच फेंकी, पंत ने डिफेंस करना चाहा लेकिन बैट उनके हाथ से छूट गया. फिर 10वें ओवर की तीसरी बॉल वैभव अरोड़ा ने बाउंसर फेंकी, पंत ने पुल किया लेकिन बैट फिर उनके हाथ से छूट गया.

27 रन की पारी में ऋषभ पंत के हाथ से 2 बार बैट छूट गया.

3. पंत को हर्षित राणा ने दिया जीवनदान
9वें ओवर में ऋषभ पंत को जीवनदान भी मिला. वरुण चक्रवर्ती ने ओवर की पहली बॉल फुलर लेंथ फेंकी, पंत स्वीप करने गए लेकिन बॉल शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में खड़ी हो गई. यहां उपस्थित हर्षित राणा ने कैच पकड़ने की प्रयास की लेकिन बॉल उनके हाथ से छूट गई.

जीवनदान के समय पंत 13 बॉल में 18 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे. उन्हें 2 ओवर बाद वरुण चक्रवर्ती ने ही पवेलियन भेजा. पंत 20 बॉल में 27 रन ही बना सके.

हर्षित राणा ने ऋषभ पंत को जीवनदान दिया.

4. सॉल्ट को दूसरे ओवर में मिला जीवनदान
कोलकाता के ओपनर फिल सॉल्ट को दूसरे ही ओवर में जीवनदान मिल गया. पहले ओवर में उन्होंने लिजाड विलियम्स के विरुद्ध 23 रन बटोरे. दूसरे ओवर में विलियम्स ने ही उनका कैच छोड़ दिया.

ओवर की पहली बॉल खलील अहमद ने फुलर लेंथ फेंकी, सॉल्ट ने बड़ा शॉट खेलने की प्रयास की लेकिन बॉल हवा में खड़ी हो गई. मिड-ऑन पर खड़े विलियम्स ने कैच लेने की प्रयास की लेकिन वह सरल कैच नहीं पकड़ सके. जीवनदान के समय सॉल्ट 15 रन पर थे, उन्होंने 33 बॉल पर 68 रन बना दिए.

लिजाड विलियम्स ने दूसरे ओवर में फिल सॉल्ट को जीवनदान दिया.

5. श्रेयस ने लगाया स्विच हिट से छक्का
कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कुलदीप यादव के विरुद्ध स्विच हिट के जरिए छक्का लगाया. 16वें ओवर की अंतिम बॉल कुलदीप ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर फेंकी. श्रेयस राइटी से लेफ्टी बैटर बने और डीप पॉइंट की दिशा में छक्का लगा दिया. श्रेयस ने 23 बॉल पर 33 रन की नॉटआउट पारी खेली.

श्रेयस अय्यर ने रिवर्स स्वीप से छक्का लगा दिया.

6. वेंकटेश अय्यर ने लगाया विनिंग सिक्स
कोलकाता के वेंकटेश अय्यर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. 17वें ओवर की तीसरी बॉल रसिख सलाम ने ऑफ स्टंप के बाहर फुलर लेंथ फेंकी. वेंकटेश ने वाइड लॉन्ग ऑफ की दिशा में सिक्स लगाया और टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी. उन्होंने 23 बॉल पर 26 रन बनाए.

वेंकटेश अय्यर ने छक्का लगाकर कोलकाता को जीत दिलाई.

रिकॉर्ड्स…

1. नरेन एक वेन्यू पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले बॉलर
सुनील नरेन ने दिल्ली के विरुद्ध एक विकेट लिया, उनके कोलकाता में 69 आईपीएल विकेट पूरे हो गए. इसी के साथ नरेन एक आईपीएल वेन्यू पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले प्लेयर बन गए. उन्होंने लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 68 विकेट हैं.

2. सॉल्ट पावरप्ले में 60 रन बनाने वाले KKR के पहले बैटर
कोलकाता के ओपनर फिल सॉल्ट ने 33 बॉल पर 68 रन की विस्फोटक पारी खेली. इस पारी में 7 चौके और 5 सिक्स शामिल रहे. इस दौरान 60 रन पावरप्ले में ही बना दिए. इसी के साथ सॉल्ट पावरप्ले में सबसे अधिक रन बनाने वाले कोलकाता के बैटर बने. उन्होंने सुनील नरेन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2017 में RCB के विरुद्ध 54 रन बनाए थे.

3. सॉल्ट के कोलकाता में 300 से अधिक रन हुए
फिल सॉल्ट ने 68 रन की पारी खेलने के साथ ही कोलकाता के मैदान पर इस सीजन 344 रन पूरे कर लिए. इसी के साथ वह कोलकाता के मैदान पर एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर बने. उन्होंने सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2010 में 331 रन बनाए थे. KKR का अभी होमग्राउंड पर एक मैच और बाकी है.

 

Related Articles

Back to top button