स्पोर्ट्स

पंजाब किंग्स पर भड़के हरभजन सिंह, बोले…

हिंदुस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पंजाब किंग्स की बैटिंग लाइनअप पर प्रश्न उठाया है. वे गुरुवार को मुल्लांपुर के महाराजा यादविंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध इंडियन प्रीमियर लीग 2024 मैच में पंजाब किंग्स ने जिस तरह की बैटिंग लाइनअप का इस्तेमाल किया, उससे निराश हैं. टीम के कप्तान शिखर धवन चोट के कारण बाहर थे. ऐसे में सैम कुर्रन कप्तान थे, लेकिन उन्होंने कुछ अटपटे निर्णय टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर लिए. इस मैच में जॉनी बेयरस्टो भी नहीं खेले. ऐसे में स्वयं सैम कुर्रन ने प्रभसिमरन सिंह के साथ पारी की आरंभ की, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज शीघ्र आउट हो गए. इससे टीम पर दबाव आ गया. इससे टीम उबर नहीं पाई.

पंजाब किंग्स ने इस मैच में राइली रोसौ को मौका दिया, लेकिन वे भी एक रन बना सके. लियाम लिविंगस्टोन को नंबर चार पर भेजा गया. उन्होंने भी निराश किया. यही कारण है कि हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “सैम कुर्रन को ओपनिंग के लिए भेजने का क्या मतलब था? प्रभसिमरन पुल करने की प्रयास में आउट हो गए. मैं समझ सकता हूं कि दोनों खिलाड़ी इतनी घातक गेंदों पर आउट नहीं हुए. फिर जिस गेंद पर राइली रोसौ आउट हुए वह घातक थी, लेकिन फिर आपने लिविंगस्टोन को एक बल्लेबाज के रूप में भेजा जो फिनिशर की किरदार निभाते हैं और नंबर 6 पर चला जाता है, क्योंकि वह फिनिशर की किरदार निभाता है.

पंजाब किंग्स का टॉप ऑर्डर फेल हो गया था, लेकिन शशांक सिंह ने 25 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम की वापसी कराई और आखिर में आशुतोष शर्मा ने दमदार बल्लेबाजी कर 28 गेंदों में 61 रन बनाकर मैच में जान फूंकी, लेकिन ये काम नहीं आई. इस पर भज्जी ने आगे कहा, “हमें शशांक और आशुतोष की सराहना करनी होगी. मैं समझना चाहता हूं कि यह मैनेजमेंट कैसे काम करता है. वे लिविंगस्टोन को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजते हैं और जो खिलाड़ी फॉर्म में होते हैं, शशांक को उसके बाद भेजा जाता है. आपने हरप्रीत भाटिया को उनसे पहले भेजा. यदि आप उसे लेकर आये हैं तो आपको प्रतीक्षा करना चाहिए था. शशांक अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने पहले ही मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है. यदि शशांक और आशुतोष नहीं होते तो पीबीकेएस 100 से पहले ही गिर जाता. आशुतोष फॉर्म में हैं और उन्हें बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट किया जाना चाहिए. आपको युवाओं को मौका देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button