स्पोर्ट्स

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए नितीश रेड्डी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 9 अप्रैल को पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले गए मुकाबले को 2 रनों से अपने नाम किया. इस मैच में हैदराबाद टीम की जीत के हीरो 20 वर्ष 319 दिन की उम्र के खिलाड़ी नितीश रेड्डी रहे. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के हानि पर 182 रन बनाए थे. एक समय हैदराबाद ने 64 के स्कोर तक अपने 4 अहम विकेट गंवा दिए थे, यहां से नितीश रेड्डी ने एक छोर से टीम की पारी को संभालने के साथ रन बनाने की गति को बरकरार रखा, जिसे एक समय जो स्कोर 150 से 160 रनों की बीच सिमटता हुआ दिख रहा था वह रेड्डी की पारी की वजह से 182 तक पहुंच सका. हैदराबाद ने बाद में इस मुकाबले को 2 रनों से अपने नाम भी किया. वहीं नितीश रेड्डी ने भी एक बड़ा कारनामा अपने इस प्रदर्शन के दम पर कर दिया जो अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी करने में सफल नहीं हो सका था.

20 वर्ष 319 दिन की उम्र में नितीश के नाम जुड़ा ये खास रिकॉर्ड

नितीश रेड्डी को इस मुकाबले में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला. वहीं इस मैच में नितीश ने जहां बल्ले से 64 रनों की पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में भी एक विकेट अपने नाम किया और फील्डिंग में भी वह एक कैच पकड़ने में सफल रहे. इसी के साथ नितीश इंडियन प्रीमियर लीग के किसी भी मैच में ये तीनों कारनामे एकसाथ करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं. नितीश ने गेंदबाजी में 3 ओवरों में 33 रन दिए और जितेश शर्मा का अहम समय पर विकेट भी हासिल किया. हैदराबाद की टीम इस मुकाबले में जीत के बाद 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सीधे पांचवें जगह पर पहुंच गई है.

मैं अपने इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखने की पूरी प्रयास करूंगा

पंजाब किंग्स के विरुद्ध बहुत बढ़िया प्रदर्शन के बाद नितीश रेड्डी ने बोला कि मेरे नजरिए से ये मेरी टीम और मेरे लिए भी काफी बड़ा प्रदर्शन है. मैं स्वयं से लगातारा स्वयं पर विश्वास करने बात कर रहा था. उनके तेज गेंदबाजों ने काफी बहुत बढ़िया बॉलिंग की और इसी कारण मैंने उनके विरुद्ध अधिक आक्रामक रुख नहीं अपनाया. मुझे पता था कि स्पिन गेंदबाज आएंगे और मैं उनके विरुद्ध बड़े शॉट खेल सकता हूं. वह अब तक पंजाब किंग्स की टीम के गेंदबाज इस टूर्नामेंट में लगातार धीमि गति की बाउंसर गंदबाजों का अधिक इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे उन्हें लाभ भी हुआ. मैंने भी विकेट को देखते हुए कुछ उसी तरह की गेंदबाजी करने का कोशिश किया. मैं बल्ले और गेंद से आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करने का कोशिश जारी रखूंगा

 

Related Articles

Back to top button