स्पोर्ट्स

पंजाब किंग्स के कप्तान आईपीएल के 2 मैचों से बाहर

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट की वजह से दो मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. पंजाब किंग्स के कोच संजय बांगर ने इसकी पुष्टि की है. शिखर शनिवार को मोहाली में राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध खेले गए मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर थे. उनकी स्थान पर सैम करन ने टीम की कप्तानी की थी. पंजाब को इस मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.मैच के बाद टीम के कोच संजय बांगर ने नियमित कप्तान शिखर धवन के कंधे की चोट की जानकारी देते हुए बोला कि हमने उन्हें मिस किया क्योंकि उन्हें कंधे में चोट थी. इसलिए, मैं कहूंगा कि वह अगले कुछ मैचों में बाहर ही रह सकते हैं. हमें प्रतीक्षा करना होगा और देखना होगा कि वह ट्रीटमेंट पर कैसा रिएक्ट करते हैं, लेकिन अभी तो ऐसा ही लग रहा है कि वह अगले 7 से 10 दिन तक बाहर रह सकते हैं.

अगर ऐसा होता है तो शिखर 18 अप्रैल को मुंबई के साथ अपने घरेलू ग्राउंड में होने वाले मैच और उसके बाद 21 अप्रैल को होम ग्राउंड पर ही गुजरात टाइटंस के विरुद्ध होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे.

सैम करन ही धवन की गैर मौजूदगी में करेंगे कप्तानी
बांगर ने यह भी साफ किया की धवन की गैर मौजूदगी में सैम करन ही कप्तानी करेंगे. उन्होंने बोला कि पंजाब ने जितेश शर्मा को अधिकारिक रूप से जितेश शर्मा को उपकप्तान नहीं नियुक्त किया है. सैम ही पिछले वर्ष भी टीम की कप्तानी किया था.दरअसल आईपीएल से पहले चेन्नई में हुए कप्तानों की मीटिंग में शिखर की स्थान जितेश शर्मा भाग लेने पहुंचे थे. ऐसे में बताया जा रहा था कि जितेश शर्मा को उप कप्तान बनाया गया है. बांगर ने बोला कि सैम नहीं थे, इसलिए जितेश को भेजा गया था. आवश्यकता पड़ने पर सैम ही टीम की कप्तानी करेंगे.

पंजाब किंग्स 6 में से सिर्फ़ 2 मैचों में ही जीती है
पंजाब किंग्स का इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है. पंजाब ने इस सीजन में खेले 6 मुकाबलों में से सिर्फ़ 2 मैच ही जीते हैं. टीम ने जीत के साथ आईपीएल 2024 की आरंभ की थी. पहले मैच में पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया था. फिर टीम ने अगले दो मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध गंवाए. फिर अगले मैच में टीम ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया था. इसके बाद अगले दो मैचों में टीम को हैदराबाद और राजस्थान के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा.

शिखर धवन पंजाब किंग्स के टॉप स्कोरर
शिखर धवन ने पंजाब किंग्स के टॉप स्कोरर हैं. इस सीजन खेले 5 मैचों में 125.61 की हड़ताल दर से रन बनाए हैं और 1 अर्धशतक भी जमा चुके हैं

Related Articles

Back to top button