स्पोर्ट्स

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कांटे की टक्कर

भारतीय प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन का शुक्रवार से आगाज हुआ. टूर्नामेंट के दूसरे दिन डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के पहले मैच में शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स का सामना ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स से होगा. यह भिड़ंत चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी. दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में कांटे की भिड़न्त देखने को मिलेगी.

जानिए हेड टू हेड के आंकड़े

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोई भी टीम कमतर नहीं है. भारतीय प्रीमियर लीग में दोनों टीमें अब तक 32 बार टकराई हैं. इसमें से पंजाब किंग्स ने 16 मैच जीते हैं, इसके अतिरिक्त दिल्ली कैपिटल्स को 15 मुकाबलों में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच 1 मैच टाई भी रहा है. ऐसे में यदि DC मुकाबले को जीतती है तो दोनों टीमें बराबरी पर आ जाएंगी.

कुल मैच: 32 मैच
पंजाब किंग्स ने जीते: 16 मैच
दिल्ली कैपिटल्स ने जीते: 15 मैच
टाई: 1 मैच

पिछले सीजन 2 बार भिड़ी थीं

पिछले सीजन पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स 2 बार टकराई थीं. इस दौरान दोनों टीमों ने 1-1 मैच पर कब्जा जमाया था. आईपीएल 2023 के 59वें मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रन से हराया था. वहीं 16वें सीजन के 64वें मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को 15 रन से मात दी थी. दोनों ही टीमों के कप्तान लंबे समय बाद मैदान में उतर रहे हैं, ऐसे में दोनों की प्रयास जीत के साथ इस सीजन का श्रीगणेश करने पर होगी

Related Articles

Back to top button