स्पोर्ट्स

नवीनतम रैंकिंग में श्रीजा को एक स्थान का हुआ फायदा

नवीनतम रैंकिंग में श्रीजा को एक जगह का लाभ हुआ जबकि पिछले कुछ समय से हिंदुस्तान की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका दो जगह के हानि से 39वें पायदान पर खिसक गईं. इस वर्ष 25 वर्ष की श्रीजा ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है.

नयी दिल्ली. राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल चैंपियन श्रीजा अकुला मंगलवार को नवीनतम आईटीटीएफ रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 38वें जगह पर पहुंची और मनिका बत्रा को पछाड़कर शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय स्त्री टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं. नवीनतम रैंकिंग में श्रीजा को एक जगह का लाभ हुआ जबकि पिछले कुछ समय से हिंदुस्तान की नंबर एक टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका दो जगह के हानि से 39वें पायदान पर खिसक गईं. इस वर्ष 25 वर्ष की श्रीजा ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है.

उन्होंने डब्ल्यूटीटी फीडर कॉरपस क्रिस्टी और डब्ल्यूटीटी फीडर बेरूत टूर्नामेंट में क्रमश: जनवरी और मार्च में खिताब जीते. वह गोवा में डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंची. श्रीजा ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में अनुभवी अचंता शरत कमल के साथ मिलकर मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता था. यशस्विनी घोरपड़े और अर्चना कामत क्रमश: 99वें और 100वें जगह पर बरकरार हैं. शरत रैंकिंग में 37वें जगह के साथ शीर्ष रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. जी साथियान और मानव ठाकर ने क्रमश: 60वें और 61वें जगह पर एक दूसरे की स्थान ली है.

कुछ महीने पहले शीर्ष रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी राष्ट्रीय चैंपियन हरमीत देसाई नवीनतम सूची में और नीचे 64वें जगह पर खिसक गए हैं. हिंदुस्तान पहले ही पेरिस ओलंपिक की टीम स्पर्धाओं के लिए क्वालीफाई कर चुका है. भारतीय टेबल टेनिस महासंघ 16 मई तक उस समय की विश्व रैंकिंग के आधार पर पुरुष और स्त्री एकल में दो एकल खिलाड़ियों की प्रविष्टियों पर निर्णय करेगा.

 

Related Articles

Back to top button