स्पोर्ट्स

नर्वस के साथ एक्साइटेड भी हूं : पंत

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने बोला कि वह वापसी से पहले नर्वस हैं. वह 454 दिन बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं, उन्होंने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के विरुद्ध अंतिम मैच खेला था. अब वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे.

पंत दिल्ली की कप्तानी करेंगे, 17वें सीजन में उनकी टीम का पहला मैच पंजाब किंग्स के विरुद्ध मोहाली के मुल्लांपुर स्टेडियम में होगा. मुल्लांपुर आईपीएल होस्ट करने वाला 36वां वेन्यू बनेगा.

पंत बोले- वापसी को लेकर खुश भी हूं
पंत ने मैच से एक दिन पहले शुक्रवार को कहा, ‘नर्वस के साथ एक्साइटेड भी हूं. प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी कर खुशी हो रही है. मैं बस पहला मैच खेलने की ओर ध्यान दे रहा हूं.

ऋषभ पंत का 29 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट हो गया था. जिसके बाद उन्हें 14 महीने लम्बी रिहैब प्रोसेस से होकर गुजरना पड़ा. इस बीच उन्होंने आईपीएल के एक पूरे सीजन के साथ हिंदुस्तान के लिए 2 ICC टूर्नामेंट भी मिस कर दिए.

कमिंस बोले- स्टार्क को दूसरी टीम में देखने की आदत नहीं
IPL में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भी मुकाबला खेला जाएगा. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मैच शाम 7:30 बजे से प्रारम्भ होगा. इसमें हैदराबाद की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस करेंगे. वहीं उनके सामने कोलकाता से ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क खेलेंगे.

मैच से पहले कमिंस ने कहा, ‘स्टार्क के साथ मैं 15 वर्ष से खेल रहा हूं. मुझे नहीं याद कि मैंने कभी उनके विरुद्ध क्रिकेट खेला है, उन्हें दूसरी टीम के डगआउट में देखने की आदत भी नहीं है. मैं नहीं चाहता कि उनकी बॉलिंग का सामना करूं, इसलिए चाहूंगा कि मेरी टीम बेहतर बैटिंग करे.

IPL का 36वां वेन्यू बनेगा मुल्लांपुर
पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शनिवार का पहला मैच मोहाली के मुल्लांपुर स्टेडियम में होगा. यहां आज तक कोई इंटरनेशनल और आईपीएल मैच नहीं हुआ था. आज के मैच के साथ ही स्टेडियम का उद्घाटन होगा. स्टेडियम का नाम महाराज यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम है.

Related Articles

Back to top button