स्पोर्ट्स

धोनी का शॉट देख सब हैरान, लगाया विकेट के पीछे छक्का

LSG vs CSK MS Dhoni Six: एमएस धोनी का इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में तूफान जारी है. शुक्रवार को उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध छोटी लेकिन आक्रामक पारी खेली. धोनी ने मात्र नौ गेंदों में दो छक्कों और तीन चौकों की सहायता से 28 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक ऐसा शॉट लगाया, जिसे देखकर सभी दंग रह गए. फैन्स ने भी बोला कि अभी तक माही का हेलीकॉप्टर शॉट तो देखा था, लेकिन यह शॉट तो कुछ अलग ही था. 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर यश ठाकुर यॉर्कर मिस कर गए. इसके बाद धोनी ऑफ साइड की तरफ निकल गए और पूरा स्टंप छोड़कर बल्ले से गेंद को विकेटकीपर के सिर के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया.

पूरी हुई माही मैजिक की चाह
बता दें कि इस सीजन में हर मैच में फैन्स को माही मैजिक का प्रतीक्षा रहता है. धोनी ने दिल्ली के विरुद्ध भी बहुत बढ़िया बैटिंग की थी. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध धोनी ने हार्दिक पांड्या के विरुद्ध एक के बाद एक तीन छक्के मारे थे. आज के मैच की बात करें तो रविंद्र जडेजा के जुझारू नाबाद अर्धशतक से चेन्नई सुपरकिंग्स ने भारतीय प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां लखनऊ सुपर जाइंट्स के विरुद्ध छह विकेट पर 176 रन बनाए थे. जडेजा ने 40 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से नाबाद 57 रन की पारी खेली. उन्होंने मोईन अली (20 गेंद में 30 रन, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने अंत में नौ गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से नाबाद 28 रन की अंधाधुन्ध पारी खेलकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया.

सीएसके की ओपनिंग रही थी खराब
सुपर जाइंट्स की ओर से कृणाल पंड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 16 रन देकर दो विकेट चटकाए. मोहसिन खान, यश ठाकुर, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे सुपरकिंग्स की आरंभ खराब रही और टीम ने पांचवें ओवर में 33 रन के स्कोर तक सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र (00) और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (17) के विकेट गंवा दिए. रचिन रविंद्र पारी के दूसरे ओवर में मोहसिन खान की पहली ही गेंद को चूककर बोल्ड हो गए. गायकवाड़ भी लय में नहीं दिखे और यश ठाकुर की गेंद पर विकेटकीपर लोकश राहुल को कैच दे बैठे. रहाणे अच्छी लय में नजर आए. उन्होंने मैट हेनरी पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज पर छक्का भी मारा. रहाणे ने यश पर भी लगातार दो चौके जड़े.

Related Articles

Back to top button