स्पोर्ट्स

दिल्ली ने लखनऊ को उसके होम ग्राउंड पर दी मात, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें…

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला गया जिसे दिल्ली की टीम ने 6 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. इस मैच में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के हानि पर 167 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवरों 4 विकेट के हानि पर कर लिया. दिल्ली की जीत में इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला मुकाबला खेल जैक फ्रेजर मैकगर्क ने अहम किरदार निभाई जिनके बल्ले से 35 गेंदों में 55 रनों की पारी देखने को मिली. वहीं इस मैच में ऋषभ पंत ने भी 41 रनों की तेज पारी खेलने के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में अपने 3000 रनों का आंकड़ा भी पूरा किया.

दिल्ली ने लखनऊ को उसके होम ग्राउंड पर दी मात

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को उनके होम ग्राउंड पर मात देना इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक किसी भी टीम के लिए सरल काम नहीं रहा है. दिल्ली कैपिटल्स ने इस काम को काफी भली–भाँति से करते हुए उन्हें 6 विकेट से मात दी. लखनऊ ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आयुष बडोनी के नाबाद 35 गेंदों में 55 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 167 रनों का स्कोर बनाया था. इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 63 के स्कोर तक अपने 2 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद जैक फ्रेजर मैकगर्क और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 46 गेंदों में 77 रनों की साझेदारी करने के साथ इस मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा करने का काम किया. दिल्ली ने इस मैच को 18.1 ओवरों में अपने नाम करने के साथ इस सीजन दूसरी जीत दर्ज की.

केएल राहुल ने हार को लेकर खराब बल्लेबाजी कहा कारण

दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मिली 6 विकेट से हार के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल अपने बयान कहा कि उनकी टीम ने इस मुकाबले में 15 से 20 रन कम बनाए. राहुल ने बोला कि हमने बैटिंग में आरंभ तो अच्छी की थी लेकिन बाद में हम अचानक बिखर गए. इस पिच पर हमें 180 रनों तक का स्कोर बनाना चाहिए था. पिच पर गेंद काफी नीची रह रही थी. गेंदबाजी में हमने पावरप्ले के दौरान डेविड वॉर्नर का विकेट जरूर हासिल किया और 10 ओवरों तक मैच भी हमारे हाथ में था लेकिन कैच छोड़ना हमारे लिए काफी भारी पड़ गया.

आईपीएल डेब्यू मैच में जैक फ्रेजर मैकगर्क ने दिखाया कमाल

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के विरुद्ध मैच में अपनी प्लेइंग 11 में ऑस्ट्रेलिया के 22 वर्ष के युवा खिलाड़ी जैक फ्रेजर मैकगर्क को शामिल किया था और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेल दी. मैकगर्क के बल्ले से केवल 35 गेंदों में 55 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल थे. मैकगर्क इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू मैच में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन चुके हैं.

ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग में पूरे किए अपने 3000 रन

लखनऊ सुपर जाएंट्स के विरुद्ध मैच में ऋषभ पंत के बल्ले से 41 रनों की पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने 3000 रनों का आंकड़ा भी पूरा कर लिया. पंत ने ये कारनामा 103 पारियों में किया जिसके बाद वह ऐसा करने वाले सुरेश रैना के साथ संयुक्त रूप से सबसे कम पारियों में ये कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अतिरिक्त पंत गेंदों के मुद्दे में इंडियन प्रीमियर लीग में 3000 रन पूरे करने के मुद्दे में सबसे तेज खिलाड़ी हैं. पंत ने केवल 2028 गेंदों का सामना करते हुए इस आंकड़े को पार किया है.

आयुष बडोनी और अरशद खान ने इंडियन प्रीमियर लीग किया बड़ा कारनामा

दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मुकाबले के दौरान लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 94 के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद आयुष बडोनी और अरशद खान ने टीम की पारी को संभालते हुए 8वें विकेट के लिए केवल 42 गेंदों पर 73 रन जोड़ दिए, जिससे लखनऊ की टीम का स्कोर 167 रनों तक पहुंच गया. बडोनी और अरशद के बीच हुई ये साझेदारी इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में 8वें विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है.

मुंबई इंडियंस के विरुद्ध मुकाबले के दौरान चोटिल हुए ग्लेन मैक्सवेल

आरसीबी के लिए भारतीय प्रीमियर लीग का सीजन कुछ अच्छा नहीं जा रहा है. टीम का आगाज ही हार के साथ हुआ था. इसके बाद एक मैच जीतने में टीम सफल रही, लेकिन इसके बाद अब फिर से लगातार 4 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. वहीं अब मुंबई इंडियंस के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में ग्लैन मैक्सवेल चोटिल हो गए, जिसके चलते उनके अगले कुछ मैच में खेलने पर अब सस्पेंस की स्थिति भी देखने को मिल रही है. मैक्सवेल का अब तक इस सीजन बल्ले से कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है, जिसमें 2 बार वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

दिल्ली कैपिटल्स ने प्वाइंट्स टेबल में सुधारी अपनी स्थिति

लखनऊ के विरुद्ध मुकाबले में जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति में सुधार करते हुए अब 4 अंकों के साथ 9वें जगह पर आ गई है. वहीं अब 10वें जगह पर आरसीबी है, जिन्होंने इस सीजन में अब तक केवल एक ही मुकाबला जीता है. लखनऊ सुपर जाएंट्स इस मैच में हार के बावजूद प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ चौथे जगह पर काबिज है.

धोखाधड़ी के मुद्दे में हार्दिक पांड्या के सौतेले भाई ने रखा अपना पक्ष

हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ बिजनेस में फर्जीवाड़ा के मुद्दे में मुंबई की इकोनॉमिक ऑफिस विंग द्वारा अरैस्ट किए गए वैभव पांड्या ने अब इस मुद्दे में अपना पक्ष रखा है. हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई वैभव ने कहा कि पूरा मुद्दा पारिवारिक है और केवल एक गलतफहमी थी. 37 वर्ष के वैभव पांड्या ने रिमांड में सुनवाई के दौरान अपने वकील के जरिए से यह दलील दी. उनकी पुलिस हिरासत 16 अप्रैल तक बढ़ा दी गई थी.

रोहित शर्मा ने कहा उन्होंने अभी संन्यास के बारे नहीं सोचा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने एक बयान बोला कि मैंने अभी संन्यास के बारे में सोचा नहीं है. लेकिन पता नहीं जीवन कहां ले जाए. मैं इस समय अच्छा खेल रहा हूं और कुछ वर्ष और खेलना चाहता हूं. मैं विश्व कप जीतना चाहता हूं. 50 ओवरों का विश्व कप ही वास्तविक विश्व कप है. हम इसे देखकर ही बड़े हुए हैं. लॉर्ड्स पर 2025 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होना है. आशा है कि हम उसमें खेलेंगे.

पंजाब किंग्स के सामने होगी राजस्थान रॉयल्स की चुनौती

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच इस सीजन का 27वां मुकाबला खेला जाएगा. पंजाब किंग्स के लिए अभी तक ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, जिसमें उन्होंने 5 में से 2 मुकाबले जहां जीते हैं तो उन्हें 3 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए तो उन्होंने 5 में से 4 मैचों को अपने नाम किया है और प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ पहले जगह पर काबिज है. पंजाब और राजस्थान के बीच ये मुकाबला चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला जाएगा.

Related Articles

Back to top button