स्पोर्ट्स

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए आयुष बडोनी

आईपीएल के 17वें सीजन के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया. इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया था, जिसमें उन्होंने 41 के स्कोर तक जहां अपने शुरुआती 2 विकेट गंवाए थे तो वहीं 94 के स्कोर तक टीम ने अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. यहां से लखनऊ के लिए मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचना काफी कठिन दिख रहा था, लेकिन 24 वर्ष के युवा खिलाड़ी आयुष बडोनी ने अरशद खान के साथ मिलकर स्कोर को 167 के स्कोर तक पहुंचा दिया. आयुष के बल्ले से 35 गेंदों में 55 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली जिसके दम पर उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी के एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

आईपीएल में नंबर-7 की पोजीशन पर आया बडोनी का दूसरा अर्धशतक

आयुष बडोनी को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मुकाबले में नंबर 7 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भेजा था, जिसके बाद उन्होंने एक छोर से पारी को संभालने के साथ रनों की गति को भी बढ़ाने का काम किया. आयुष ने अरशद खान के साथ मिलकर 42 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी. आयुष ने अपनी नाबाद 55 रनों की पारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में धोनी के खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में इस मुकाबले से पहले नंबर-7 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय खिलाड़ी के तौर पर केवल धोनी ने ही 2 फिफ्टी प्लस रनों की पारी खेली थी, वहीं बडोनी जो पहले एक बार इस कारनामे को अंजाम दे चुके थे उन्होंने दूसरी बार ऐसा करने के साथ धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. बडोनी ने इससे पहले वर्ष 2023 के इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध लखनऊ के मैदान पर खेले गए मुकाबले में नंबर-7 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 59 रनों की पारी खेली थी.

आंद्रे रसेल ने खेली हैं अब तक सबसे अधिक अर्धशतकीय पारियां नंबर-7 पर

आईपीएल इतिहास में अब तक नंबर-7 की पोजीशन पर सबसे अधिक अर्धशतकीय पारियां खेलने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल के नाम पर है, जिन्होंने 5 बार इस कारनामे को अंजाम दिया है. वहीं इसके बाद आयुष बडोनी, पैट कमिंस और महेंद्र सिंह धोनी का नाम है जिन्होंने 2-2 बार ये कारनामा अब तक किया है. बडोनी को लेकर बात की जाए तो वर्ष 2022 के सीजन से वह लखनऊ की टीम का हिस्सा हैं और अब तक उन्होंने 33 मैचों में 21.95 के औसत से 483 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं. बडोनी का अब तक 131.97 के हड़ताल दर के साथ रन बनाए हैं.

 

Related Articles

Back to top button