स्पोर्ट्स

डेविड और पोलार्ड पर BCCI ने क्यों लगाया जुर्माना…

मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी टिम डेविड और उनके बैटिंग कोच कायरन पोलार्ड पर बीसीसीआई ने मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग आचार संहिता के उल्लंघन के मुद्दे में जुर्माना लगाया है. पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच के दौरान दोनों ने एक बड़ी गलती की थी, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. टिम डेविड और पोलार्ड ने इस मुद्दे में मैच रेफरी के सामने हुई सुनवाई के दौरान अपनी गलती को मान लिया जिसके बाद उनपर ये जुर्माना लगाया गया है.

लेवल 1 के नियम के अनुसार दोनों पर लगाया गया जुर्माना

आईपीएल की तरफ से टिम डेविड और कायरन पोलार्ड पर जुर्माना लगाए जाने को लेकर दी गई जानकारी में कहा गया कि दोनों को पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच में इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता के उल्लंघन के मुद्दे में जुर्माना लगाया गया है. टिम डेविड और पोलार्ड ने आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के लेवल 1 का क्राइम किया है. इसके चलते डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. इस आचार संहित के उल्लंघन के मुद्दे में मैच रेफरी का निर्णय आखिरी माना जाता है. इस मुद्दे में दोनों ने ही अपनी गलती को स्वीकार कर ली है.

डीआरएस लेने का इशारा करने पर बताया जा रहा लगा जुर्माना

टिम डेविड और कायरन पोलार्ड को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग की तरफ से जारी किए गए बयान में ये नहीं कहा गया कि आखिर दोनों को किस गलती की वजह से इस जुर्माने का सामना करना पड़ा है. ऐसा बताया जा रहा है कि पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच के दौरान जब 15वें ओवर में सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय अर्शदीप सिंह की एक गेंद पर दोनों ने डगआउट से वाइड गेंद को लेकर डीआरएस लेने का इशारा किया था, जिसके बाद इसको लेकर पंजाब किंग्स के कप्तान ने भी विरोध जताई थी. वहीं सूर्या ने इसके बाद डीआरएस ले लिया था और तीसरे अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दे दिया था.

Related Articles

Back to top button