स्पोर्ट्स

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलता हुआ नजर आ सकता है ये घातक गेंदबाज

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसमें इस बार कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी. इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों को 1 मई तक अपने स्क्वॉड का घोषणा करना है. इसकी आरंभ भी हो चुकी है. इन सब के बीच एक बड़ी समाचार सामने आई है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक खतरनाक गेंदबाज खेलता हुआ नजर आ सकता है. ये खिलाड़ी चोट के चलते पिछले 1 वर्ष से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर है.

जल्द मैदान पर वापसी करेगा ये गेंदबाज 

इंग्लैंड टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक अच्छी समाचार सामने आ रही है जो लंबे समय से चोटिल चल रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर है. आर्चर जो पिछले कुछ वर्षों से लगातार चोटिल होने की वजह से कई बड़ी सीरीज और टूर्नामेंट में नहीं खेल सके वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैदान पर वापसी करते हुए दिख सकते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जोफ्रा आर्चर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है.

पिछले वर्ष मार्च में खेला था अंतिम इंटरनेशनल मैच 

बता दें कि जोफ्रा ने अंतिम बार इंग्लैंड टीम के लिए पिछले वर्ष मार्च महीने में बांग्लादेश के विरुद्ध हुई टी20 सीरीज में खेला था, जिसके बाद से वह मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं. वह कोहनी की चोट के कारण बाहर हैं. आर्चर को 2023 वर्ल्ड कप के लिए भी ट्रैवल रिजर्व के रूप में चुना गया था. लेकिन वह इस बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे.

जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल करियर 

जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए अभी तक 13 टेस्ट, 21 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 42 विकेट, वनडे में 42 विकेट और टी20 में 18 विकेट अपने नाम किए हैं. खास बात ये है कि टी20 में उनका इकॉनमी दर केवल 7.65 का ही है, जो काफी बेहतरीन है. वहीं वनडे में उनका इकॉनमी दर तो 4.80 का ही है. दूसरी ओर उनकी तेज रफ्तार गेंद को खेलना भी बल्लेबाजों के लिए सरल नहीं रहता है.

Related Articles

Back to top button