स्पोर्ट्स

जानें 3 मैचों के बाद कैसी दिखती है आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल…

IPL 2024 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज काफी धमाकेदार अंदाज में हुआ है. फैंस को लंबे समय से क्रिकेट के सबसे रोमांचक टूर्नामेंट का प्रतीक्षा था. इंडियन प्रीमियर लीग की खास बात है कि अभी केवल 3 मुकाबले खेले गए हैं, लेकिन अभी से ही पॉइंट्स टेबल में उठापटक प्रारम्भ हो गया है. अभी तक के हुए मुकाबले में 3 टीमों को हर नसीब हुई है, जबकि 3 टीमों को जीत हाथ लगी है. चलिए हम आपको बताते हैं 3 मैचों के बाद कैसी दिखती है इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की पॉइंट्स टेबल. अभी टॉप पर कौन सी टीम विराजमान है, जबकि अंतिम पायदान पर किसका नंबर लगा है.

कोलकाता को रोमांचक मैच में मिली जीत

आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था. इस मैच में सीएसके ने कमाल का खेल दिखाया और आरसीबी को चारों खाने चित कर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इसके बाद दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया, इस मैच में दिल्ली को शिकस्त खानी पड़ी थी. इसके अतिरिक्त तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. यह मैच आवश्यकता से अधिक रोमांचक हो गया, जिसका अंजाम अंतिम गेंद पर निकल सका. इन 3 रोमांचक मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल का रोमांच भी काफी बढ़ गया है.

आरसीबी की खराब किस्मत

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स है. चेन्नई ने आरसीबी को हराकर यह मुकाम हासिल की है. इसके अतिरिक्त दूसरे जगह पर शिखर धवन की टीम पंजाब किंग्स की टीम है. पंजाब ने दिल्ली को हराकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर अपनी स्थान बना ली है. वहीं, तीसरे जगह पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम काबिज है. कोलकाता ने बहुत ही रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया और तीसरे जगह पर पहुंच गया है. वहीं प्वाइंट्स टेबल में सबसे खराब स्थिति रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बनी हुई है. आरसीबी इस समय प्वाइंट्स टेबल में अंतिम पायदान पर है. आरसीबी को चेन्नई के विरुद्ध एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था, इस कारण से बेंगलुरु अंतिम पायदान पर पहुंच गया है.

 

Related Articles

Back to top button