स्पोर्ट्स

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में पाकिस्तान ने तीन वेन्यू का रखा प्रपोजल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की यह फोटो 17 जून 2017 की है. जब टीम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हिंदुस्तान को हराकर चैंपियन बनी थी.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को तीन वेन्यू का प्रपोजल दिया है. यह तीन वेन्यू लाहौर, कराची और रावलपिंडी हैं. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाक को मिली है. हालांकि, हिंदुस्तान टूर्नामेंट के लिए पाक का यात्रा करेगा या नहीं, यह अभी साफ नहीं है.

रिपोर्ट के मुताबिक, PCB ने टूर्नामेंट के वेन्यू का ड्राफ्ट ICC को सौंप दिया है. टूर्नामेंट के आयोजन अगले वर्ष फरवरी-मार्च में होना है. वनडे वर्ल्ड कप 1996 के बाद यह पहला मौका है जब पाक को किसी ICC इवेंट की मेजबानी दी गई है.

हम लगातार ICC के संपर्क में बने हुए- नकवी
PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाक में होने वाले मैचों का शेड्यूल भेज दिया है. ICC की सिक्योरिटी टीम आई थी और हमारी बहुत अच्छी मीटिंग हुई. हम लगातार ICC के संपर्क में बने हुए हैं. हम इस बात की पूरी प्रयास कर रहे हैं कि हम अच्छा टूर्नामेंट होस्ट करें.

टीम इण्डिया के पाक जाने पर संशय
पिछले महीने एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि (ICC) इसे एशिया कप की तरह ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर करा सकता है. ICC के कार्यकारी बोर्ड के एक सूत्र ने मीडिया से बोला था, ‘यदि हिंदुस्तान गवर्नमेंट टीम इण्डिया को पाक भेजना नहीं चाहती तो, ICC वहां के बोर्ड पर दबाव नहीं बना सकती है. उसे विकल्प तलाशना होगा.

भारत के कहने पर एशिया कप के मैच श्रीलंका में हुए थे
पिछले वर्ष भी एशिया कप की मेजबानी पाक को मिली थी. तब भी हिंदुस्तान के वहां नहीं जाने पर यह टूर्नामेंट ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर हुआ था. हिंदुस्तान के मुकाबले श्रीलंका में कराए गए थे. कोलंबो में हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर चैंपियनशिप जीती थी.

टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी
पिछला चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया था. इसके फाइनल में हिंदुस्तान को हराकर पाक चैंपियन बना था. टूर्नामेंट का शेड्यूल अभी नहीं आया है. बताया जा रहा है, ICC के वेन्यू के निरीक्षण करने के बाद फाइनल शेड्यूल आ सका है. इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी और इसके दो सप्ताह तक चलने की आशा

Related Articles

Back to top button